Saturday - 5 December 2020 - 1:45 PM

RCB vs SRH : चहल ने की सनराइजर्स की बत्ती गुल

 जुबिली स्पेशल डेस्क

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजेर्स बेंगलुरु की टीम ने आईपीएल के 13 वें सीजन में शानदार आगाज करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को दस रनों से पराजित टूर्नामेंट में जीत से शुरुआत की है। चहल की घुमती हुई गेंदों के आगे सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज बेबस नजर आये। रॉयल चैलेंजेर्स बेंगलुरु टीम ने ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 163 रन बनाये थे। इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 19.4 ओवर में 153 रन के स्कोर पर ढेर हो गई।

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में 18 रन देकर विकेट चटकाये जबकि एस दुबे व सैनी ने क्रमश: दो-दो विके चटकाये।

यह भी पढ़े  : IPL 2020 : … ये फैसला केवल धोनी जैसा कप्तान ही ले सकता है

यह भी पढ़े  : DC vs KXIP : सुपर ओवर में ऐसे पलट गया मैच, देखती रह गई पंजाब

इससे पूर्व टास हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 163 रन का ठीक-ठाक स्कोर बनाया है।  दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेले जा रहे इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से देवदत्त पड्डीकल (56) और एबी डिविलियर्स (51) रन की अहम पारी खेली। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 साल के पडिकल ने ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच के साथ पहले विकेट के लिए 11 ओवर में 90 रन जोड़कर हैदराबाद के गेंदबाजों के होश उड़ा दिए थे।

यह भी पढ़े : IPL : तो फिर रैना का CSK से गिर गया विकेट

यह भी पढ़े : खेल दिवस पर विशेष : दद्दा से इतनी बेरुखी क्यों

बाएं हाथ के बल्लेबाज पडिकल ने 42 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने आठ चौके भी जड़े। फिंच ने 29 गेंदों पर 27 रन सुस्त पारी खेली। हालांकि इस दौरान उन्होंने एक चौका और दो छक्के भी जड़े।

यह भी पढ़े : गौतम ने विराट की कप्तानी पर उठाया गम्भीर सवाल

यह भी पढ़े : मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां को किसने दी धमकी

इसके बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज हैदराबाद के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते दिखे लेकिन मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स ने अपना हाथ खोलते हुए 30 गेंदों पर 51 जड़कर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक जरूर पहुंचा।

डिविलियर्स ने इस दौरान चार चौके और दो छक्के लगाए। कप्तान विराट कोहली ने निराश किया और वह 13 गेंदों पर 14 रन ही बना पाए। विराट कोई बॉउंड्री नहीं लगा पाए। हैदराबाद की तरफ से टी नटराजन,अभिषेक शर्मा और विजय शंकर व अभिषेक शर्मा ने एक विकेट चटकाये।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

  • दोनों टीमों के बीच अब तक 14 मुकाबले खेले गए है
  • बेंगलुरु ने छह मुकाबलों बाजी मारी है
  • सनराइजर्स हैदराबाद को सात मुकाबलों में जीत नसीब हुई
  • दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला टाई रहा है।
  • 2013 सीजन में सनराइजर्स ने टाई मैच को सुपर ओवर में जीता था

यह भी पढ़े : 13 साल बाद अब भी ताजा है युवी का ये रिकॉर्ड लेकिन…

यह भी पढ़े : IPL 2020 : ये रहे CSK की जीत के हीरो

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com