Saturday - 17 April 2021 - 4:06 AM

IPL : तो फिर रैना का CSK से गिर गया विकेट

जुबिली स्पेशल डेस्क

सुरैश रैना ने अभी हाल में ही धोनी की तरह अचानक से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है लेकिन आईपीएल में खेलने जारी रखने की बात कही थी। रैना ने मौजूदा आईपीएल से भी किनारा कर लिया है। दरअसल रैना ने निजी कारणों से आईपीएल से हटने का फैसला किया है। उनके इस फैसले को लेकर कयासों का दौर जारी है। कहा जा रहा है कि आईपीएल से उन्होंने निजी कारणों से नहीं बल्कि कोरोना के डर से अपना नाम वापस लिया है। सोशल मीडिया पर रैना को लेकर एक और खबर जोर पकड़ रही है।

इस खबर की माने तो रैना ने होटल में मिले कमरे से खुश नहीं थे। इतना ही नहीं रैना का इस वजह से धोनी के साथ विवाद भी हो गया था। इसके बाद रैना ने आनन-फानन में आईपीएल से हटने का बड़ा फैसला कर डाला है। इस पूरे प्रकरण चेन्नई सुपरकिंग्स उनसे नाराज हो गई है।

माना जा रहा है कि चेन्नई सुपरकिंग्स से उनका करार आगे नहीं बढ़ेगा। इसके साथ ही चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के साथ उनका लंबा सफर खत्म हो गया है। रैना के इस फैसले पर चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन ने निशाना साधा है।

उधर केदार जाधव ने इशारों में रैना पर तंज किया है। केदार जाधव ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि उत्कृष्टता के पथ पर, आपको वहां से जाने के लिए एक हजार बहाने मिल सकते हैं, मगर सिर्फ एक कारण वहां ठहरने का है, ये आपको चुनना है।

कहा जा रहा है कि दुबई में सुरेश रैना के होटल रूम में बालकनी नहीं थी। जबकि धोनी के कमरे में बालकनी थी। सुरेश रैना बिल्कुल धोनी जैसा कमरा चाहते थे।

आखिर क्यों रैना ने आईपीएल से किया किनारा

आईपीएल शुरू होने में बेहद कम दिन रह गया है। ऐसे में आईपीएल की तैयारी के लिए सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी है। चेन्नई की दुबई में जा रही थी और इसी दौरान कोविड-19 की जांच की गई तो 13 लोग कोरोना की चपेट में थे।

इन 13 लोगों में से दो अहम सदस्य दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ भी शामिल हैं। इसके बाद से रैना ने कोरोना की वजह से आईपीएल से हटने का फैसला किया है। उधर रैना के व्यवहार से टीम प्रबंधन खुश नहीं था।

इसके आलावा सीएसके के मालिक और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन भी नाराज थे। मीडिया रिपोर्ट्स में एन श्रीनिवासन ने इस पूरे मामले पर कुछ और कहना है।

श्रीनिवासन के हवाले से मीडिया में कहा गया है कि होटल रूम को लेकर रैना और टीम के कप्तान एमएस धोनी के बीच विवाद हुआ। कैप्टन कूल ने ऑलराउंडर रैना को मनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने और टूर्नामेंट छोडऩे का फैसला किया। श्रीनिवासन ने यहां तक कहा कि उनके सिर सफलता चढ़ गई है।

श्रीनिवासन ने एक बातचीत में आगे कहा कि रैना के यूं अचानक टीम का साथ छोडऩे से धक्का लगा है, लेकिन कप्तान धोनी ने स्थिति को संभाल लिया है। क्रिकेटर पुराने दिनों के तुनक मिजाज अभिनेता की तरह होते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स परिवार की तरह है और सभी वरिष्ठ खिलाड़ी साथ रहना सीख चुके हैं। श्रीनिवासन ने यह भी कहा कि रैना एपिसोड से टीम उबर चुकी है। मैं समझता हूं कि अगर आप खुश नहीं हैं तो वापस लौट जाएं। मैं किसी पर कुछ करने के लिए दबाव नहीं डाल सकता हूं। कई बार सफलता आपके सिर पर चढ़ जाती है

रैना का शानदार रहा है सफर

सुरेश रैना ने सीएसके की तरफ से 164 मैचों में सर्वाधिक 4527 रन बनाए हैं, आईपीएल में उनके नाम पर 5368 रन दर्ज हैं जबकि टी-20 टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली (5412) के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

कुल मिलाकर देखा जाये तो कोरोना काल में आईपीएल शुरू होने जा रहा है। ऐसे में विवाद भी खूब देखने को मिल रहा है। कोरोना की वजह से खिलाडिय़ों में दहशत का माहौल है। हालांकि बीसीसीआई सफलतापूर्वक टूर्नामेंट के आयोजन का भरोसा दिला रहा है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com