Saturday - 17 April 2021 - 4:07 AM

IPL 2020 : ये रहे CSK की जीत के हीरो

जुबिली स्पेशल डेस्क

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों के धमाकेदार खेल की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को आईपीएल-13 के उद्घाटन मुकाबले में शनिवार को पांच विकेट से हराकर टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की है।

मुम्बई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 162 रन बनाये, जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने 19.2 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ सेअंबति रायडू (71) और फाफ डु प्लेसिस (55) ने तीसरे विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी कर अपनी टीम की राह आसान कर दी।

अंबाती रायडू ने 48 गेंदों पर 71 रन बनाये। इस दौरान उन्होंने छह चौके व तीन छक्के जड़े। पारी के 18वें ओवर में चेन्नई को बड़ा झटका लगा। कुणाल पंड्या ने रविंद्र जडेजा को 10 रन पर चलता किया।

इसके बाद धोनी ने खुद न उतरकर सैम कुरेन ने को भेज दिया। सैम ने 17वें ओवर में एक छक्का और एक चौका जड़कर 12 ठोंक डाले। अंतिम 12 गेंदों पर चेन्नई को 16 रन की जरूरत थी।

इसके बाद बुमराह की गेंद पर सैम कुरेन ने एक और छक्का जड़कर चेन्नई को जीत के करीब पहुंचा दिया लेकिन बुमराह ने उनको पावेलियन भेज दिया लेकिन उन्होंने छह गेंदों पर 18 रन जड़कर चेन्नई को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

इसके बाद धोनी बल्लेबाजी करने आये। दूसरी ओर फाफ डु प्लेसिस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए गेंद पर 44 गेंदों पर 55  रन बनाये। इस दौरान उन्होंने 5 चौके जड़े।

चेन्नई की शुरुआत रही खराब

चेन्नई की शुरुआत खराब रही। पारी के पहले और दूसरे ओवर की अंतिम गेंदों पर दो झटके लगे। पहले शेन वॉटशन 4 रन बनाकर जेम्स पैटिंशन के शिकार बने, इसके बाद दूसरे ओवर में ट्रेंट बोल्ड ने मुरली विजय को 1 रन के निजी स्कोर पर अपना शिकार बनाया।

इससे पूर्व चेन्नई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि चेन्नई का ये फैसला उस समय गलत लग रहा था जब मुंबई ने पहले चार ओवर में बिना कोई विकेट खोये 45 रन ठोक दिए थे लेकिन इसके बाद चेन्नई ने जोरदार वापसी करते हुए मुम्बई के बल्लेबाजों को बड़े स्कोर बनाने से रोक दिया। इसका नतीजा यह रहा कि मुम्बई की टीम अगले 16 ओवर में 117 रन ही बना सकी।

https://twitter.com/ChennaiIPL/status/1307359412303007744?s=20

मुम्बई की तरफ से ये बल्लबाजे चले

जहां एक ओर मुम्बई की टीम तेज शुरुआत के बाद मैदान पर संघर्ष करती दिखी लेकिन सौरभ तिवारी ने सर्वाधिक 42 रन और ओपनर क्विंटन डी कॉक ने 33 रन बनाये। चेन्नई की तरफ से एनगिदी ने 38 रन पर तीन विकेट, दीपक चाहर ने 32 रन पर दो विकेट और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 42 रन पर दो विकेट लिए जबकि लेग स्पिनर पीयूष चावला और सैम करेन को एक-एक विकेट मिला। चावला ने चार ओवर में मात्र 21 रन दिए।

चाहर ने कोरोना को हराकर किया शानदार प्रदर्शन

स्टेडियम में दर्शक नहीं थे।। आईपीएल की पहली गेंद दीपक चाहर ने डाली। रोचक बात यह है कि दीपक चाहर हाल में कोरोना की चपेट में आए थे कोरोना से उबरने के बाद टीम में शामिल किया गया था। उनका प्रदर्शन भी शानदार रहा।

हालांकि पहली गेंद पर रोहित ने उनकी गेंद पर चौका जड़ दिया था। रोहित के साथी क्विंटन डी कॉक ने चौथी गेंद पर चौका मारा और पहले ओवर में 12 रन बने। पीयूष चावला ने यूएई की पिच पर कसी हुई गेंदबाजी की। धोनी ने पांचवें ओवर में लेग स्पिनर पीयूष चावला को गेंद थमायी तो खतरनाक लग रहे रोहित शर्मा को उन्होंने चलता कर दिया।

चावला ने चौथी गेंद पर मुंबई के कप्तान रोहित को सैम करेन के हाथों कैच कराकर पावेलियन की राह दिखा डाली। रोहित ने 10 गेंदों में दो चौकों की मदद से 12 रन बनाये।  डी कॉक ने 20 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 33 रन योगदान दिया। इन दोनों के आउट होने के बाद मुम्बई की बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे।

2013 के बाद से अब तक मुंबई को सीजन के पहले मैच में जीत नहीं मिली है

  • 2013 – हार vs RCB
  • 2014 – हार vs KKR
  • 2015 – हार vs KKR
  • 2016 – हार vs RPS
  • 2017 – हार vs RPS
  • 2018 – हार vs CSK
  • 2019 – हार vs DC
  • 2020 – हार vs CSK
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com