Tuesday - 29 November 2022 - 4:02 PM

सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को योगी की बड़ी सौगात

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश के 20 लाख सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को गुरुवार को बड़ा तोहफा देने जा रही है। योगी सरकार से मिली जानकारी के अनुसार सरकारी कर्मचारियों, पेंशनरों और उनके परिवारजनों को कैशलेस इलाज की सुविधा देने जा रही है। इसके साथ ही सरकारी कर्मचारियों को कैशलेस हेल्थ कार्ड आज से मिलेगा।

सूबे के मुखिया योगी कुछ देर में इसका शुभारंभ करने जा रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ के लोकभवन में पंडित दीन दयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना की शुरुआत करेंगे। सरकार से मिली जानकारी के अनुसार इसके लिए 10 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें : मुख्तार अंसारी को सुविधाएं दिलाने वाले डिप्टी जेलर सस्पेंड

यह भी पढ़ें : मुख्तार अंसारी के मुकदमे की सुनवाई से जज ने किया इनकार

इस योजना के तहत अब हेल्थ कार्ड दिखाकर सरकारी कर्मी व उनके परिजन सरकारी अस्पताल व योजना से सम्बद्ध अस्पताल में मुफ्त इलाज करा सकेंगे। बता दें कि योगी सरकार ने इससे पहले अपने पहले कार्यकाल में कैशलेस इलाज देने का वादा किया था. इसके बाद अपने दूसरे कार्यकाल में स्वास्थ्य विभाग ने इस योजना को अपने 100 दिनों के एजेंडे में भी शामिल किया था।

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं बिकने दूंगा

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : उसके कत्ल पे मैं भी चुप था, मेरा नम्बर अब आया

इस योजना के तहत राज्य कर्मचारी और पेंशनर या उनके परिवारजन निजी अस्पतालों में भी पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त करा सकते हैं। हालांकि भुगतान करके रिंबर्समेंट लेने की पुरानी व्यवस्था लागू रहेगी। इसके आलावा जांच और इलाज में भी अब आयुष्मान योजना का लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें : मुख्तार अंसारी के बांदा जेल से लखनऊ जाने के दौरान लीक हुई जानकारी के मामले में जांच शुरू

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : वक्त के गाल पर हमेशा के लिए रुका एक आंसू है ताजमहल

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com