Saturday - 28 January 2023 - 6:46 AM

Congress Election : थरूर का छलका दर्द , बोले-‘बड़े-बड़े नेता खड़गे से मिल रहे, मुझसे कोई नहीं’

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में इस वक्त जोरदार घमासान देखने को मिल रहा है। हालात तो इतने खराब हो गए है बड़े से बड़े दिग्गज अब कांग्रेस से किनारा करते नजर आ रहे हैं। राज्य में उसकी स्थिति लगातार खराब हो रही है।

उधर 2024 चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके लिए कांग्रेस के नये अध्यक्ष के लिए चुनाव होने जा रहा है। इसकी तैयारी अब अंतिम रूप में है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खडग़े की टक्कर शशि थरुरू से है। दोनों ही इन दिनों अपनी जीत का दावा कर रहे हैं और चुनाव प्रचार में व्यस्त नजर आ रहे हैं।

दोनों ही नेता कई राज्यों का दौरा करके समर्थन और वोट जुटाने में लग लग गए है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के  उम्मीदवार शशि थरूर ने गुरुवार को एक बड़ा बयान दिया है।

कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के लिए चुनाव सोमवार, 17 अक्टूबर को देश भर में होने वाला है, और मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर चुनाव लड़ने के लिए एक दूसरे के खिलाफ खड़े हैं लेकिन  शशि थरूर ने खुद के साथ लगाया भेदभाव का आरोप लगते हुए कहा है कि कई पीसीसी में नेताओं ने खड़गे साहब का स्वागत किया और उनसे मुलाकात की। मेरे लिए ऐसा नहीं किया गया था।

मैं पीसीसी का दौरा किया, लेकिन पीसीसी प्रमुख उपलब्ध नहीं थे। मै शिकायत नहीं कर रहा हूं, लेकिन क्या आपको व्यवहार में फर्क नहीं दिख रहा?”थरूर ने कहा, “मैं मिस्त्री साहब को दोष नहीं दे रहा हूं, लेकिन व्यवस्था में खामियां हैं और 22 साल से चुनाव नहीं हुए।”उन्होंने आरोप लगाया कि कई प्रदेश अध्यक्ष और नेता खड़गे का समर्थन करने के लिए पीसीसी पहुंचे लेकिन उनके पहुंचने पर कोई नेता उपलब्ध नहीं था।

वही मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “…हम भाई हैं। कोई अलग तरीके से बोल सकता है, मैं इसे अलग तरीके से कह सकता हूं। हमारे बीच कोई अंतर नहीं है।”

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com