Saturday - 28 January 2023 - 6:47 AM

मुख्तार अंसारी को सुविधाएं दिलाने वाले डिप्टी जेलर सस्पेंड

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. माफिया सरगना पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के साथ नरमी बरतने के आरोप में बांदा के डिप्टी जेलर वीरेश्वर प्रताप सिंह को सस्पेंड करते हुए मुख्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया है.

बांदा के जिला प्रशासन को यह जानकारी मिली थी कि मुख्तार अंसारी को जेल में गैर वाजिब सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं. इस जानकारी के बाद सोमवार की देर रात जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने बांदा के पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन के साथ जेल में छापेमारी की. देर रात में जेल में घुसे भारी पुलिस बल को देखकर जेल अधिकारी भी सकते में आ गए.

डीएम के मुताबिक़ उन्हें जेल में कई तरह की अनिमित्तायें मिलीं. उन्होंने पाया कि मुख्तार अंसारी को जेल में ख़ास सुविधाएं दी जा रही हैं. उन्होंने बताया कि डिप्टी जेलर ने तलाशी में रुकावट डालने की कोशिश की.

डीएम और एसपी की मौजूदगी में एसओजी टीम ने मुख्तार अंसारी की बैरक के अलावा उनके आसपास की बैरकों की सघन तलाशी ली. इस तलाशी में कुछ आपत्तिजनक चीज़ें मिलने की बात कही जा रही है.

डीएम ने छापेमारी के बाद शासन को पूरे मामले की जानकारी दी और डिप्टी जेलर की कार्यप्रणाली को संदिग्ध बताया. इस रिपोर्ट में कारागार महानिदेशक आनंद कुमार ने डिप्टीजेलर वीरेश्वर प्रताप सिंह को सस्पेंड करते हुए जांच पूरी होने तक उन्हें मुख्यालय से सम्बद्ध कर दिया.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com