Thursday - 29 October 2020 - 7:05 PM

मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक का क्यों हो रहा है विरोध?

जुबिली न्यूज डेस्क

श्रीलंका के महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन का नाम क्रिकेट इतिहास के महानतम गेंदबाजों में शुमार है। अपनी धारदार गेंदबाजी से दो दशकों तक दुनियाभर के बल्लेबाजों को छकाने वाले मुरलीधरन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल 1347 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है।

महान गेंदबाज मुरलीधरन के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने 133 टेस्ट मैचों में सर्वाधिक 800 टेस्ट विकेट लिये हैं। उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच 1992 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, और आखिरी टेस्ट मैच साल 2010 में भारत के खिलाफ।

इस महान गेंदबाज की उपलब्धियों को देखते हुए उनके जीवन पर बायोपिक बन रही है, उनकी इस फिल्म ‘800’ में मुख्य किरदार निभाने की हामी भरने वाले तमिल अभिनेता विजय सेतुपति विरोध का सामना कर रहे हैं।

गुरुवार को कुछ राजनीतिक पार्टियों ने आरोप लगाया कि मुरलीधरन ने तमिलों से विश्वासघात किया इसलिए अभिनेता सेतुपति को इसमें काम नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़ें  : असम : डिटेंशन सेंटर के बाद मदरसों पर वार

यह भी पढ़ें  : बर्थडे स्पेशल : ड्रीमगर्ल के लिए इन अभिनेताओं का धड़कता था दिल

एमडीएमके के महासचिव वाइको ने मुरलीधरन पर आरोप लगाया कि उन्होंने पूरी दुनिया में तमिल जाति से विश्वासघात करने के लिए जाना जाता है जिन्होंने श्रीलंकाई गृहयुद्ध के दौरान वर्ष 2009 में तत्कालीन राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे का समर्थन किया था।

वहीं राज्यसभा सदस्य वाइको ने कहा कि जब श्रीलंका में अपने ब’चों के लापता होने पर तमिल माएं भूख हड़ताल कर रही थीं तब मुरलीधरन ने इसे नाटक कह उन्हें अपमानित किया था।

वाइको ने तमिल अभिनेता ने इस बायोपिक में काम करने से बचने की अपील की जिसमें कथित तौर पर विश्वासघाती का महिमांडन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें  : बिहार की बाहुबली राजनीति के बीच काले कपड़ों वाली ये लड़की कौन है ?

यह भी पढ़ें  :  World Food Day 2020: ये है दुनिया की सबसे महंगी सब्जी, कीमत 80,000/kg

वहीं पट्टाली मक्कली काती (पीएमके) के संस्थापक एस रामादॉस ने कहा कि अभिनेता सेतुपति द्वारा मुथैया मुरलीधरन की भूमिका निभाने की खबर ‘स्तब्धÓ करने वाली है।

रामादॉस ने कहा कि सेतुपति को लापरवाही से विश्वासघात के इतिहास का समर्थन नहीं करना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि क्रिकेटर मुरलीधरन तमिलों के विश्वासघाती और राजपक्षे बंधुओं के विश्वासपात्र थे।

यह भी पढ़ें  : तेजस्वी व तेजप्रताप इतनी अधिक संपत्ति के मालिक कैसे बन गए?

यह भी पढ़ें  :  बिहार चुनाव : दागी उम्मीदवारों पर किस पार्टी को है सबसे ज्यादा भरोसा?

वहीं वयोवृद्ध तमिल फिल्म निर्माता भारतीराज ने कहा कि अगर सेतुपति फिल्म से काम करने से बचेंगे तो दुनियाभर के तमिल उन्हें याद करेंगे और आभार व्यक्त करेंगे।

अभिनेता सेतुपति ने 8 अक्टूबर को अपने ट्विटर हैंडल पर घोषणा की कि उन्हें एक बड़ी परियोजना का हिस्सा होने का गर्व है। जल्द ही इससे अधिक जानकारी दूंगा।

इस घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर अभिनेता के खिलाफ पोस्ट की बाढ़ आ गई। हालांकि, कुछ ने उनका समर्थन भी किया।

यह भी पढ़ें  : बलिया गोलीकांड: गिरफ्तार होने के बाद कैसे भागा आरोपी, किस नेता का खास है धीरेंद्र

यह भी पढ़ें  : Bigg Boss 14: हिना खान को इंप्रेस करने के लिए राहुल वैद्य ने कर दी ये हरकत, देखें वीडियो

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com