Thursday - 29 October 2020 - 6:27 PM

बर्थडे स्पेशल : ड्रीमगर्ल के लिए इन अभिनेताओं का धड़कता था दिल

जुबिली न्यूज डेस्क

ड्रीमगर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री व सांसद हेमामालिनी आज 72 बरस की हो गयीं। इस उम्र में भी उनकी सुंदरता का जादू सिर चढ़कर बोलता है। वह आज भी इतनी खूबसूरत लगती है कि उन्हें ड्रीमगर्ल कहना ही सही लगता है।

हेमामालिनी काफी समय से फिल्मों से दूर हैं लेकिन वह राजनीति में आज भी सक्रिय है। आज भी वह उतनी ही एनर्जी से काम करती हैं जैसे पहले करती थीं।

16 अक्टूबर 1948 को जन्मीं हेमा मालिनी ने जहां अपने जीवन के 72 बरस पूरे किये हैं, वहां बॉलीवुड में भी अपने 50 बरस पूरे किए।

साल 1968 में जब वह ग्रेट शोमैन राज कपूर के साथ अपनी पहली फिल्म ‘सपनों का सौदागर’  में आई थी तब उनकी उम्र सिर्फ 20 साल की थीं, और राज कपूर 44 साल के थे।

यह भी पढ़ें :  अभिनेता केआरके ने करण व सलमान खान पर क्या आरोप लगाया?

यह भी पढ़ें :   अब इनकी मदद करेंगे सोनू सूद

फिल्म के नायक-नायिका के बीच 24 साल के अंतर वाली यह फिल्म दर्शकों के सपनों या दिलों में तो नहीं उतर सकी, लेकिन ‘सपनों के सौदागर’  की नायिका हेमा मालिनी दर्शकों के सपनों की रानी, दर्शकों की ‘ड्रीमगर्ल’  जरुर बन गईं।

वैसे तो ड्रीमगर्ल के लिए फिल्म इंडस्ट्री के कई सुपरस्टार्स का दिल धड़कता था, लेकिन इसमें संजीव कपूर, जीतेन्द्र और धर्मेंद्र का नाम सबसे ऊपर है।

यह भी पढ़ें :  CORONA IMPACT : इस सिंगर को बेचनी पड़ सकती है अपनी बाइक

यह भी पढ़ें :   मुंबई लौटे संजय दत्त ने मीडिया से क्या कहा? देखें वीडियो

एक रिपोर्ट के मुताबिक हेमा मालिनी के लिए संजीदा अभिनेता संजीव कुमार का दिल धड़कता था। उन्होंने अपने प्यार का इजहार करने के लिए जितेंद्र को हेमा मालिनी के पास भेजा था, लेकिन हुआ उल्टा।

संजीव कपूर की सिफारिश के लिए हेमा के पास पहुंचे जितेंद्र वहां संजीव कुमार नहीं बल्कि अपना हाल-ए-दिल बयां कर के आ गए। जीतेन्द्र हेमा से शादी करने के लिए उतावले थे। इस दौरान धर्मेंद्र भी हेमा से शादी करना चाहते थे।

यह भी पढ़ें :कंगना रनौत पर किसने दर्ज कराया एफआईआर?

यह भी पढ़ें : Bigg Boss 14: हिना खान को इंप्रेस करने के लिए राहुल वैद्य ने कर दी ये हरकत, देखें वीडियो

हेमा मालिनी जितेंद्र से शादी करने के लिए तैयार हो गई और जितेन्द्र उन्हें लेकर चेन्नई चले गए। वहा वह हेमा से शादी करना चाहते थे, लेकिन इस शादी को रोकने के लिए धर्मेंद्र, जितेंद्र की तत्कालिक गर्लफ्रेंड शोभा को लेकर वहां पहुंच गए और इस शादी को रुकवा दिया।

फिर क्या धमेंद्र ने हेमा मालिनी की जिंदगी से जीतेन्द्र को आउट कर खुद इन हो गए। धमेंद्र और हेमा मालिनी की कमेस्ट्री फिल्मों में ही नहीं बल्कि असल जीवन में भी लोगों को दिखती है। इन दोनों की दो बेटियां है जिनकी शादी हो चुकी है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com