Friday - 23 October 2020 - 1:46 AM

अपने किचन के इन चीजों का इस्तेमाल कर सर्दियों में पाएं जवां और ग्लोइंग त्वचा

जुबिली न्यूज डेस्क

सर्दियों में जवां और ग्लोइंग त्वचा के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। हम त्वचा के मुलायम रखने के लिए एक से एक महंगी कोल्ड क्रीम या मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करते हैं। इसके इस्तेमाल से हमें कुछ देर राहत तो मिल जाती है पर थोड़ी देर बाद फिर स्किन में वैसे ही खिंचाव होने लगता है।

जवां और ग्लोइंग त्वचा के लिए तो बहुत सारी महिलाएं मेकअप और ब्यूटी ट्रीटमेंट भी करवाती हैं। महिलाएं जवां दिखने के लिए महंगे कॉस्मेटिक का इस्तेमाल करती हैं। आज हमारी ब्यूटी एक्सपर्ट प्रियंका मिश्रा आपके आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगी जिस पर आपको एक रूपए भी नहीं खर्च करना पड़ेगा। आपको सिर्फ अपने किचन में जाना पड़ेगा। तो चलिए जानते हैं कि स्किन की देखभाल के लिए क्विक ब्यूटी टिप्स क्या है?

देसी घी का करें यूज

सर्दियों में अपनी त्वचा की देखभाल के लिए आप सुबह अपने चेहरे पर पर देसी घी लगा सकती हैं। चेहरे पर देसी घी लगाकर हल्के हाथ से मसाज करें। ऐसे करने से आपके चेहरे की फाइन लाइन कम हो जाएगी।

चूंकि सर्दियों के मौसम में स्किन ड्राई हो जाती हैं इसलिए देसी घी का इस्तेमाल कर आप अपनी स्किन की ड्राई नेस को कम कर सकती हैं।

ग्रीन टी का करें इस्तेमाल

आज कल ग्रीन टी का चलन बढ़ गया है। यदि आप ग्रीन टी पीती हैं तो ठीक नहीं तो पीना शुरु कर दीजिए। ग्रीन टी हेल्थ के लिए जितना फायदेमंद हैं उतना ही स्किन के लिए।

चलिए आपको बताते है कि ग्रीन टी का कैसे स्किन पर इस्तेमाल करना है। आप ठंडी ग्रीन टी में गुलाब जल मिला कर इसे अपने चेहरे पर लगाएं।

कॉटन की मदद से अपने चेहरे की 15 मिनट तक सफाई करें। इससे आपकी स्किन की रंगत में निखार आएंगा। इसके साथ ही चेहरे के पिंपल कम हो जाएंगे। चेहरा साफ करने के बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर जरुर लगाएं। सर्दियों के मौसम में स्किन फटी फटी लगती हैं।

नींबू का रस

नीबू स्किन के लिए कितना फायदेमंद है यह सभी जानते हैं। नीबू निचोडऩे के बाद जो बचता है उसका इस्तेमाल आप अपनी काली कोहनी और नाखूनों को साफ करने के लिए कर सकती है।

नीबू को कोहनी और नाखूनों के आसपास 15 मिनट तक इसे रगड़े। इससे आपके कोहनी का कालापन दूर हो जाएगा। नींबू का रस नाखूनं को मजबूत बनाने में मदद करता है।

मास्क पहनने की वजह से ज्यादा समय नहीं टिक रहा मेकअप तो फॉलो करें ये टिप्स

टमाटर और शहद का करें यूज

यदि आपकी गर्दन काली हो गई है तो इसकी सफाई के लिए आप टमाटर और शहद का इस्तेमाल कर सकती हैं। सब्जी बनाते है समय आप एक टमाटर का टुकड़ अलग रख लें। इस कटे हुए टमाटर में शहद मिलाकर गर्दन पर लगा लें और फिर 15 मिनट बाद गर्दन साफ कर लें। इसके बाद गर्दन पर नारियल का तेल लगाएं।

फटे होंठ के लिए यूज करें ग्लिसरीन

सर्दियों में होठ खूब फटते हैं। फटे होंठ के लिए आप ग्लिसरीन का यूज कर सकती हैं। ग्लिसरीन और शहद मिलाकर इसे अपने होठों पर लगाएं। फिर 15 मिनट पर पानी से धो ले इससे आपके होंठ मुलायम हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें : नजरबंदी में रहकर भी नहीं सुधरे फारुख अब्दुल्ला

यह भी पढ़ें :  आईएमएफ की रिपोर्ट पर केंद्र सरकार ने क्या कहा?

नारियल का तेल

सर्दियों का मौसम आने वाला है। इस मौसम में स्किन फटना शुरु हो जाता है। इसके लिए आप 2 चम्मच नारियल का तेल से अपनी स्किन की 15 मिनट मालिश करें। नारियल के तेल में एंटीऑक्सिडेंट होता है जो कि झुर्रियां, रैशेज और पिगमेंटेशन को कम करता है। साथ ही स्किन स्मूथ बनाता है।

नारियल के तेल की मालिश करने से स्किन की ड्राईनेस भी कम होती है साथ ही स्किन मुलायम बनी रहती हैं।

यह भी पढ़ें :   मुंबई लौटे संजय दत्त ने मीडिया से क्या कहा? देखें वीडियो 

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री मोदी के पास कितनी सम्पत्ति है?

यह भी पढ़ें :   भारत को उकसाने की कैसी कीमत चुका रहा चीन !

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com