Thursday - 29 October 2020 - 10:22 AM

IPL 2020 : MI की बड़ी जीत में ये रहे हीरो

जुबिली स्पेशल डेस्क

कप्तान रोहित शर्मा की 80 रन की तूफानी पारी के बाद यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के बदौलत मुम्बई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन के बड़े अंतर से हराकर आईपीएल के 13वें सीजन में पहली जीत दर्ज की है। मुम्बई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 195 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था जवाब में केकेआर की टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 146 रन ही बना सकी।

मुम्बई को उद्घाटन मैच में चेन्नई से हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी लेकिन इस मुकाबले में केकेआर को बड़े अंतर से हराकर टूर्नामेंट में शानदार वापसी की है। kkr की तरफ से पैट कमिन्स ने सबसे ज्यादा 33 रन योगदान दिया।

अन्य बल्लेबाज पूरी तरह से नाकाम रहे। मुम्बई की तरफ से बुमराह ने 32 रन देकर दो विकेट चटकाये। ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिनसन और राहुल चाहर ने भी मुंबई की तरफ से दो-दो विकेट लिए।

इससे पूर्व कप्तान रोहित शर्मा (80) और सुर्यकुमार यादव (47) रन की तूफानी पारी के बदौलत मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बुधवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में पांच विकेट पर 195 रन का बड़ा स्कोर बनाया।

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (01) रन के स्कोर पर मावी ने पॉवेलियन भेज दिया।

इसके बाद तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करने आये सूर्यकुमार यादव ने तेजी से रन बनाना शुरू कर दिया। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी कर कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों के लिए मुश्किले पैदा कर दी।

सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 47 रन का योगदान दिया। दूसरी ओर रोहित शर्मा ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था और वह 54 गेंदों में तीन चौकों और छह छक्कों की मदद से 80 रन बनाकर पारी के 18वें ओवर में आउट हुए।

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH : चहल ने की सनराइजर्स की बत्ती गुल

यह भी पढ़े  : IPL 2020 : … ये फैसला केवल धोनी जैसा कप्तान ही ले सकता है

उनकी इस पारी के सहारे मुम्बई ने बड़े स्कोर की ओर कदम बढ़ा दिया था। इसके आलावा सौरभ तिवारी ने 13 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाये। कोलकाता की तरफ से शिवम मावी ने जबरदस्त गेंदबाजी की और डि कॉक व रोहित शर्मा के रूप में 2 बड़े विकेट भी चटकाए. उन्होंने 4 ओवर में 32 रन दिए. इनके अलावा सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने 1-1 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : 2 गेंदों पर ठोंके 27 रन! आर्चर की कौन सी भविष्यवाणी हो गई सच

यह भी पढ़ें : CSK vs RR : तो इस वजह से हार गया चेन्नई

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में छुपे रुस्तम साबित हो सकते ये चेहरे

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com