Thursday - 29 October 2020 - 10:26 AM

2 गेंदों पर ठोंके 27 रन! आर्चर की कौन सी भविष्यवाणी हो गई सच

जुबिली स्पेशल डेस्क

कोरोना काल में आईपीएल का रोमांच कम नहीं हुआ है। भले ही स्टेडियम पर दर्शक न हो लेकिन बल्लेबाज चौकों और छक्कों की बारिश भी खूब करते नजर आ रहे हैं। कल चेन्नई और राजस्थान के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। हालांकि चेन्नई ने यह मुकाबला 16 रन से जीत जरूर लिया है लेकिन दोनों टीमों के बीच छक्के मारने की होड़ देखी जा सकती थी।

संजू सैमसन ने 32 गेंद में 74 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने इस दौरान एक चौका और 9 छक्के जड़कर चेन्नई के गेंदबाजों के होश उड़ाकर रख दिए। इसके आलावा कप्तान स्टीव स्मिथ ने 47 गेंद में चार चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 69 रन की शानदार पारी खेली।

हालांकि इसके बाद राजस्थान का मध्यक्रम फेल हो गया है और गेंदबाजों को बल्लेबाजी करने का मौका मिला। जोफ्रा आर्चर जिस प्रकार से अपनी गेंदों की रफ्तार के लिए चर्चा रहते हैं लेकिन कल उन्होंने बल्लेबाजी से करारा जवाब दिया है।

यह भी पढ़ें : CSK vs RR : तो इस वजह से हार गया चेन्नई

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में छुपे रुस्तम साबित हो सकते ये चेहरे

लगातार चार आसमानी छक्के जड़ दिए। इनमें से दो छक्के नोबॉल पर आए, टेक्निकली एनगीदी की सिर्फ दो बॉल्स में 27 रन आ गए।

अंत में आर्चर 8 गेंद में 27 रन बनाकर नाबाद लौटे। एनगिडी के आखिरी ओवर में टोटल 30 रन बने। इसके चलते राजस्थान ने 7 विकेट पर 216 रन का स्कोर खड़ा किया। राजस्थान की पारी जैसे ही खत्म हुई सोशल मीडिया पर एक आर्चर का एक पुराना ट्वीट वायरल हो गया।

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH : चहल ने की सनराइजर्स की बत्ती गुल

यह भी पढ़े  : IPL 2020 : … ये फैसला केवल धोनी जैसा कप्तान ही ले सकता है

यह भी पढ़े  : DC vs KXIP : सुपर ओवर में ऐसे पलट गया मैच, देखती रह गई पंजाब

इस ट्वीट पर गौर करे तो इसमें लिखा था कि ‘एक ओवर में 30 रन?’ यह ट्वीट साल 2014 का बताया जा रहा है। इसके बाद एक और पुराना ट्वीट सामने आया है। इसमें कहा गया है कि ‘6666Ó लिख रखा है। सोशल मीडिया पर दोनों ट्वीट को लेकर आर्चर की पारी से जोड़ा जा रहा है।

लोगों का कहना है दूसरा ट्वीट चार छक्कों की तरफ इशारा है। कुल मिलाकर देखा जाये तो इंग्लैंड के तेज गेंदबाज आर्चर ने अपनी बल्लेबाजी से भी लोगों को हैरान कर दिया है।

ऐसे बने दो गेंदों पर 27 रन

  • 19.1 लुंगी नगिडी- जोफ्रा आर्चर को
    शानदार छक्का- आर्चर ने बहुत आसानी से गेंद को मैदान से बाहर भेजा। लुंगी नगिडी ने यॉर्कर फेंकना चाहा लेकिन वह चूक गए। आर्चर ने जगह बनाकर गेंद को गेंदबाज के सिर के ऊपर से दे मारा।
  • 19.2- एक और छक्का
    नगिडी ने इस बार लेंथ छोटी की लेकिन नतीजे में कोई अंतर नहीं पड़ा। शॉर्ट बॉल पर आर्चर ने जगह बनाकर मिड विकेट के ऊपर से शॉट खेला। गेंद मैदान के बाहर सड़क पर गई।
  • 19.3- 7 रन (नो बॉल)
    लगातार तीसरा छक्का. शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद। आर्चर पीछे हटे गेंद को काऊ कॉर्नर पर सिक्स के लिए भेजा। एक और नो बॉल।
  • 19.3- और यह लगा एक और सिक्सर (नो बॉल)
    इस गेंद पर कुल सात रन बने। आर्चर ने लगातार तीसरा छक्का लगाया। आर्चर क्रीज में पीछे गए। गेंद का इंतजार किया और एक लेंथ बॉल को एक बार फिर गेंदबाज के सिर के ऊपर से मारा।
  • 19.3- 1 रन (वाइड)
    लुंगी नगिडी लाइन से भटक चुके हैं। सिर्फ दो लीगल बॉल हुईं और बन चुके थे 27 रन।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com