Thursday - 29 October 2020 - 10:54 AM

CSK vs RR : तो इस वजह से हार गया चेन्नई

जुबिली स्पेशल डेस्क

विकेटकीपर संजू सैमसन की नौ छक्को से सजी 74 रन की तेज पारी और कप्तान स्टीवन स्मिथ की 69 रन की अहम पारी के बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को आईपीएल-13 वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रनों से पराजित कर टूर्नामेंट में जीत से शुरुआत की है।
आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 38 रन चाहिए थे और क्रीज पर महेंद्र सिंह धोनी थे।

इसके बाद माही ने टॉम करन की गेंद पर लगातार तीन छक्के जडक़र मैच का रोमांच बढ़ा जरूर दिया था लेकिन मैच चेन्नई के हाथ से निकल गया और राजस्थान रायल्स ने यह मुकाबला 16 रनों से अपने नाम कर लिया।

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाज करती हुए 20 ओवर में 216 रन का बड़ा स्कोर बनाया था। जवाब में चेन्नई ने जोरदार जवाब देते हुए 20 ओवर में 200 रन बनाये लेकिन मैच 16 रन से रन से हार गई। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए फाफ डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए।

इसके आलावा शेन वॉटसन 33, मुरली विजय 21, सैम कुरैन 17, केदार जाधव 22 और महेंद्र सिंह धोनी 29 रनों का योगदान दिया। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से राहुल तेवतिया ने 37 रन देकर 3 विकेट चटकाये। वहीं, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, टॉम कुरैन एक-एक विकेट चटकाये।

संजू सैमसन और कप्तान स्टीव स्मिथ के तूफानी खेल की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल-2020 के चौथे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 217 का बड़ा स्कोर बना डाला है।

राजस्थान रॉयल्स के लिए संजू सैमसन ने 74 रन, स्टीव स्मिथ ने 69 रन और जोफ्रा आर्चर ने 8 गेंदों पर 27 रन बनाए। सैम कुरेन- तीन विकेट चटकाये जबकि दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी, पीयूष चावला ने एक-एक विकेट चटकाये।  

संजू व स्मिथ ने उड़ाये चेन्नई के गेंदबाजों के होश

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के गेंदबाजों की जमकर खबर ली है। जोस बटलर की गैर मौजूदगी में कप्तान स्टीव स्मिथ ने खुद मोर्चा संभालते हुए सलामी बल्लेबाज के तौर उतरे। उनके साथ अंडर-19 के सितारे यशस्वी जायसवाल आए लेकिन वो कुछ खास नहीं कर सके और छह रन के स्कोर दीपक चाहर ने अपना शिकार बनाया।

उनके आउट होने के संजू तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करने आये। उन्होंने शुरुआत में तूफानी अंदाज दिखाते हुए अपने हाथ खोलते हुए चेन्नई के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। दोनों ने मिलकर 111 रन की मजबूत साझेदारी कर चेन्नई पर अच्छा खासा दबाव बना लिया। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने महज 19 गेंदों में 50 रन ठोक डाले।

उनके करियर की ये 10वीं आइपीएल अर्धशतक थी। हालांकि उन्होंने 32 गेंद पर वह 9 छक्का और 1 चौका लगाकर 74 रन बनाकर तेज पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे डेविड मिलर तेजी से रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए जबकि अनुभवी रोबिन उथप्पा महज 5 रन बनाकर पीयूष चावला की गेंद पर डु प्लेसिस को कैच दे बैठे। आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर ने लुंगी एनगिडी की धुनाई करते हुए 4 छक्के जमाए और 8 गेंदों पर 27 रन ठोक दिए।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com