Friday - 4 December 2020 - 12:53 PM

कोरोना काल में ऐसा होगा करवाचौथ

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। सुहागिनों के त्योहार करवाचौथ के लिए बाजार गुलजार हो रहे हैं। नवरात्र के समापन के साथ ही यूपी की कई बाज़ारों के ब्यूटी पार्लर व चूड़ी की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ उमड़ने लगी है। जिससे कोरोना काल के दौरान पिछले 6 माह से मंदी की मार झेल रहे दुकानदारों के चेहरों पर रौनक लौट आई है।

खरीदारी करने में महिलाएं काफी उत्साह दिखा रही हैं। वहीं बाजार में मेहंदी लगाने वालों के पास भी खासी बुकिंग हो रही है। जिससे दुकानदारों को मंदी से उबरने में राहत मिलेगी।

ये भी पढ़े: पूरी दुनिया ने माना भारत का लोहा- सीएम योगी

ये भी पढ़े: बिहार में सरकार बनी तो नीतीश को जेल भेजेंगे चिराग

करवाचौथ को लेकर महिलाएं मास्क पहन कर सुहाग का सामान तथा विभिन्न प्रकार की चूड़िया खरीदने में रुचि दिखा रही हैं। इस समय बाजार में फिरोजाबाद की बनी हुई सीप, लाख, मेटल, कांच तथा जरकन की चूड़िया महिलाओं की पहली पसंद बनी हुई है। इस बार बाजार में ज्यादातर मेड इन इंडिया सामान ही मिल रहा है।

ये भी पढ़े: इमरती के आइटम से उबर नहीं पाए राहुल के इस्तीफे से फिर डूब गए कमलनाथ

ये भी पढ़े: मिर्जापुर वेब सीरीज का क्‍यों हो रहा है विरोध

गृहिणी ओमलता श्रीवास्तव ने कहा कि 25 वर्षों से पति की दीर्घायु के लिए करवाचौथ का व्रत रख रही हूं। कोरोना के कारण करवाचौथ व्रत का उत्साह कम होने लगा था, लेकिन परिस्थितियां पहले से बेहतर होने लगी हैं। जिससे महिलाओं में उत्साह भरने लगा है।

वहीं दुकानदार अनुज का कहना है कि कोरोना काल के 6 महीनों से मंदी का दौर दुकानदारी प्रभावित कर रहा था। लेकिन इस बार करवाचौथ त्योहार पर बाजार में बढ़ती रौनक से मंदा हटने की उम्मीद जगी है। महिलाएं खरीदारी करने में काफी उत्साह दिखा रही हैं।

कानपुर की ही रहने वाली माला अस्थाना ने बताया कि पिछले 20 सालों से पति की लंबी आयु, अच्छी सेहत तथा खुशहाली के लिए व्रत रखती आ रही हूं। इस बार महामारी के कारण आर्थिक हालात प्रभावित हुए हैं, लेकिन करवाचौथ का व्रत पूरे जोश एवं उत्साह के साथ मनाउंगी।

ये भी पढ़े: मशहूर महिला पत्रकार का आरोप, कहा-मुंबई में मुसलमानों को नहीं…

ये भी पढ़े: ओबामा ने ट्रम्प को ऐसा क्यों कहा- ‘वो देश को क्या संभालेगा’

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com