Saturday - 5 December 2020 - 2:40 PM

मशहूर महिला पत्रकार का आरोप, कहा-मुंबई में मुसलमानों को नहीं…

जुबिली न्यूज डेस्क

खोजी पुस्तक ‘गुजरात फाइल्स’ की लेखक व वरिष्ठ पत्रकार अय्यूब ने मुंबई को लेकर एक गंभीर बात कही है। उन्होंने कहा कि मुंबई में कई जगहों पर मुस्लिमों की तुलना पालतू जानवरों से की जाती है। मुंबई में लोग मुसलमानों को किराए पर मकान देने को तैयार नहीं होते हैं।

वरिष्ठ पत्रकार राणा अय्यूब ने सोशल मीडिया का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इसमें लिखा हुआ है, ‘नो मुस्लिम्स, नो पेट्स।’

ट्विटर पर उन्होंने लिखा, ‘यह मुंबई का पॉश इलाका है। यह है 20वीं सदी का भारत। अब बताइए कि क्या हम सांप्रदायिक राष्ट्र नहीं हैं, या फिर यह भेदभावन नहीं है?Ó यहां पर उनसे एक गलती भी हो गई। दरअसल यह 21वीं सदी चल रही है।

उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं बांद्रा में पिछले तीन महीनों से घर ढूंढ रही हूं। लोगों को मेरा नाम राणा सुनकर नहीं लगता कि मैं मुस्लिम हूं। जब वे मेरा सरनेम पढ़ते हैं तो समझ जाते हैं कि मैं एक मुसलमान हूं। इसके बाद मेरा ब्रोकर मकान मालिक की तरफ से फोन करके ऐसा घटिया कारण देकर घर दिलवाने से इनकार कर देता है।’

मालूम हो पत्रकार राणा अय्यूब कई बार विवादों में घिर चुकी हैं। गुजरात दंगों पर उनकी पुस्तक ‘गुजरात फाइल्स’  काफी चर्चा में रही। उन्होंने कहा था कि किताब के बाद उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

यह भी पढ़ें : बिहार चुनाव में जाति बिला गई है?

यह भी पढ़ें : चुनाव, धनबल और कानून

यह भी पढ़ें : कुर्ता फाड़कर कांग्रेस प्रत्याशी ने किया ऐलान, कहा-कुर्ता तभी पहनूंगा जब…

राणा ने सरकार से सुरक्षा की अपील की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि उनका चेहरा इस्तेमाल करके पोर्न वीडियो बनाया गया जो कि सोशल मीडिया के जरिए पूरे हिंदुस्तान में फैलाया जा रहा है। उनका आरोप यह था कि पर्सनल फोन नंबर भी गलत तरीके से सोशल साइट पर डाल दिया गया।

दिल्ली हिंसा पर भी राणा घिर गई थीं। उहोंने दिल्ली हिंसा के बाद एक टीवी चैनल पर केंद्र सरकार को कोसा था। इसी में वह यह भी कह गईं कि हिंसा में मुस्लिम महिलाओं के साथ यौन शोषण किया गया और केवल मुसलमानों के घर चलाए गए।

यह भी पढ़ें : ऐसा क्या कर गए तेजस्वी कि विरोधियों के साथ अपने भी नहीं रोक पाए हंसी 

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : घर-घर रावण दर-दर लंका इतने राम कहाँ से लाऊं

इसके बाद वह सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगीं। पत्रकारों ने भी उन्हें घेरा और कहा कि ग्राउंड रिपोर्ट में भी फिजिकल असॉल्ट की ही बातें सामने आई हैं, कहीं भी सेक्शुअल असॉल्ट सामने नहीं आया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com