Wednesday - 8 February 2023 - 12:12 PM

कांग्रेस से राज्यसभा का टिकट न मिलने पर बोले पवन खेड़ा, शायद मेरी तपस्या में कुछ…

जुबिली न्यूज डेस्क

कांग्रेस पार्टी ने रविवार को राज्यसभा के लिए दस प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की। इस सूची में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा का नाम शामिल नहीं है, जो राजस्थान से एक दावेदार थे।

टिकट न मिलने पर खेड़ा ने रविवार रात ट्विटर पर लिखा, ‘शायद मेरी तपस्या में कुछ कमी रह गई।’ इस बयान से पवन खेड़ा खेड़ा की नाराजगी समझी जा सकती है।

यह भी पढ़ें :  सपा के वरिष्ठ नेता की अचानक बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

यह भी पढ़ें :  लोकसभा उपचुनाव में अखिलेश की राह में इस तरह कांटे बिछा रही हैं मायावती

यह भी पढ़ें :  CM ने कहा-कांग्रेस मान लेती सावरकार की बात तो देश का बंटवारा नहीं होता

खेड़ा के ट्वीट के कुछ देर बाद ही ट्विटर पर उन्हें कांग्रेस कार्यकर्ताओं का समर्थन मिलने लगा। हालांकि, सोमवार को पार्टी प्रवक्ता खेड़ा इस पर सफाई देते नजर आए।

आज ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि ‘मुझे पहचान कांग्रेस ने दी है। मैं अपनी इस बात से सहमत भी हूं और इस पर अडिग भी हूं।’

राजस्थान में इन तीन लोगों को मिला टिकट

कांग्रेस ने राजस्थान में पवन खेड़ा के बजाए मैदान में रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को मैदान में उतारा है।

हालांकि इनमें से कोई भी मूल रूप से राजस्थान का नहीं है। वहीं सिरोही से कांग्रेस विधायक संयम लोढ़ा ने ट्वीट करके सवाल पूछा, “कांग्रेस पार्टी बताए कि राजस्थान के किसी कांग्रेस नेता/कार्यकर्ता को राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी न बनाने का क्या कारण है?”

नगमा भी हुई नाराज

पवन खेड़ा के अलावा अभिनेत्री से राजनेता बनी नगमा भी टिकट न मिलने से नाराज बताई जा रही हैं। उन्होंने पवन खेड़ा से सहमति जताते हुए लिखा, उन्हें भी ऐसा ही लगता है… जैसे ‘इमरान भाई’ (इमरान प्रतापगढ़ी) को महाराष्ट्र से मैदान में उतारा गया है।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस से राज्यसभा का टिकट न मिलने पर बोले पवन खेड़ा, शायद मेरी तपस्या में कुछ…

यह भी पढ़ें : IPL का नया सरताज बना टाइटंस, रॉयल्स को 7 विकेट से चटाई धूल

यह भी पढ़ें : शरीयत में दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं करेंगे मुसलमान 

नगमा ने कहा, “सोनिया गांधी ने साल 2003-04 में उन्हें राज्यसभा में शामिल होने के लिए व्यक्तिगत रूप से वादा किया था, जब मैं उनके कहने पर पार्टी में शामिल हुईं। तब से 18 साल हो गए हैं, उन्हें कोई मौका नहीं मिला। इमरान को राज्यसभा भेजा गया है। मैं पूछती हूं कि क्या मैं कम योग्य हूं।”

राज्यसभा के लिए कांग्रेस के ये हैं 10 उम्मीदवार

10 जून को राज्यसभा के लिए होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार को 10 प्रत्याशियों की घोषणा की, जिसमें पूर्व मंत्री पी. चिदंबरम, जयराम रमेश और अजय माकन के साथ ही पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :  जातीय जनगणना को लेकर बिहार में क्या बन रहा प्लान?

यह भी पढ़ें :  कथा वाचिका ने संत पर लगाए ऐसे इल्जाम की संत समाज में मच गया हड़कम्प

यह भी पढ़ें :  इधर सुरक्षा वापस ली उधर बदमाशों ने पंजाबी गायक सिद्धू को मौत की नींद सुला दी

इसके अलावा कांग्रेस ने मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को राजस्थान से, विवेक तन्खा को मध्य प्रदेश, राजीव शुक्ला और रणजीत रंजन को छत्तीसगढ़ तथा इमरान प्रतापगढ़ी को महाराष्ट्र से उम्मीदवार बनाया है।

अगले दो महीनों में राज्यसभा में 55 सीट रिक्त हो रही हैं, जिसमें सात कांग्रेस सदस्य चिदंबरम (महाराष्ट्र), रमेश (कर्नाटक), अंबिका सोनी (पंजाब), विवेक तन्खा (मध्य प्रदेश), प्रदीप टम्टा (उत्तराखंड), कपिल सिब्बल (उत्तर प्रदेश) और छाया वर्मा (छत्तीसगढ़) अपने कार्यकाल पूरे करेंगे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com