Sunday - 27 November 2022 - 7:50 AM

IPL का नया सरताज बना टाइटंस, रॉयल्स को 7 विकेट से चटाई धूल

अपने डेब्यू सीजन में ही गुजरात टाइटन्स ने कप्तान हार्दिक पंड्या की अगुवाई में इतिहास रचा है

जुबिली स्पेशल डेस्क

अहमदाबाद। कप्तान हार्दिक पांड्या (17 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजी में कमाल में प्रदर्शन करते हुए शुभमन गिल (45 नाबाद), डेविड मिलर (32 नाबाद) और हार्दिक पांड्या (34) रन की बदौलत गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के खिताबी मुकाबले में रविवार को सात विकेट से पराजित कर अपने पहले डेब्यू सीजन में ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है।

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 130 मामूली स्कोर बनाया था। जवाब में गुजरात की टीम ने 18.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 133 रन बनाकर मुकाबला सात विकेट से अपने नाम करते हुए आईपीएल की नई चैम्पिन बन गई है।

राजस्थान ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सवा लाख लोगों की मौजूदगी में ये खिताबी मुकाबला खेला गया। राजस्थान की टीम के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का अहम फैसला किया लेकिन उनके ये फैसला गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया।

हालांकि टीम के लिए यशस्वी जायसवाल ने तेज शुरुआत करते हुए 16 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों के सहारे 22 रन का योगदान दिया। कप्तान संजू सैमसन 14 रन बनाकर टीम के 60 के स्कोर पर हार्दिक ने उनका विकेट झटका।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आये देवदत्त पडिकल मात्र दो रन बनाकर राशिद खान ने चलता कर दिया। हालांकि प्रचंड फॉर्म में चल रहे बटलर इस मुकाबले में उम्मीद के मुताबिक खरे नहीं उतरे और 35 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 39 बनाकर चलते बने।

उनका विकेट हार्दिक को मिला। बटलर के आउट होते ये तय हो गया था कि राजस्थान अब बड़ा स्कोर नहीं बना पायेगा। शिमरॉन हेत्माएर 12 गेंदों में 11 रन बनाकर हार्दिक को वापस कैच थमा बैठे। रविचंद्रन अश्विन छह रन बनाकर आउट हो गए। साई किशोर ने उनको अपना शिकार बनाया। हार्दिक के तीन विकेटों के अलावा साई किशोर ने 20 रन पर दो विकेट लिए जबकि शमी, राशिद और यश दयाल को एक-एक विकेट चटकाये।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com