Thursday - 29 October 2020 - 6:35 PM

ईरान ने फिर किया अमेरिका से कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने का एलान

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली. ईरान की सेना के सर्वोच्च कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद से ईरान और अमेरिका के बीच तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है. ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कार्प्स के डिप्टी कमांडर मोहम्मद रज़ा फलाहजादेह ने अमेरिका को धमकी देते हुए एलान किया है कि जल्दी ही अमेरिका से अपने कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या का बदला लिया जाएगा.

ईरान ने साफ़ किया है कि ईरानी कमांडरों और सैनिकों की हत्या हमें अपने लक्ष्य से पीछे हटने को मजबूर नहीं कर सकती. ईरान के सर्वोच्च धर्मगुरु आयतुल्लाह अली खामनेई ने भी यही कहा था कि ईरान यह कभी नहीं भूलेगा कि अमेरिका ने कासिम सुलेमानी की हत्या की है. ईरान निश्चित रूप से अमेरिका से इसका बदला लेगा.

यह भी पढ़ें : इजरायल ने ईरानी परमाणु ठिकानों पर गिराए बम

यह भी पढ़ें : ईरान ने जारी किया ट्रम्प के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, इंटरपोल से माँगी मदद

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान : सेना के काफिले पर आतंकी हमला, 21 सैनिकों की मौत

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : इज्जत टीआरपी में नहीं खबर की सच्चाई में है

ईरान ने कहा है कि कासिम सुलेमानी की हत्या का बदला लेने के लिए सभी विकल्प खुले हैं. अमेरिका ने इसी साल 03 जनवरी को जनरल कासिम सुलेमानी की कार को ड्रोन के ज़रिये मिसाइल से उड़ा दिया था. कासिम सुलेमानी पर यह हमला ईराक में किया गया था. कासिम सुलेमानी की हत्या से नाराज़ ईरान ने ईराक में मौजूद अमेरिका के सैन्य अड्डे पर मिसाइल हमला कर काफी नुक्सान पहुंचाया था. ईरानी हमले के बाद अमेरिका ने बदले की कार्रवाई नहीं की थी लेकिन ईरान का गुस्सा अभी खत्म नहीं हुआ है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com