Tuesday - 11 August 2020 - 10:14 PM

इजरायल ने ईरानी परमाणु ठिकानों पर गिराए बम

जुबिली न्यूज़ डेस्क

इजरायल और उसके धुर विरोधी ईरान के बीच साइबर अटैक चरम पर है। ताजा घटना में इजरायल ने जोरदार साइबर हमला करके ईरान के परमाणु ठिकानों में दो विस्‍फोट करा दिए। इनमें से एक यूरेनियम संवर्धन केंद्र है और दूसरा मिसाइल निर्माण केंद्र।

यही नहीं इजरायल ने अपने घातक F-35 फाइटर जेट की मदद से ईरान के पर्चिन इलाके में मिसाइल निर्माण स्‍थल पर धावा बोला और उसे बर्बाद कर दिया।

ये भी पढ़े : कोरोना : कहां-कहां चल रहा है वैक्सीन पर काम

With cyberattack on Iranian port, Tehran gets a warning: Civilian ...

रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना पिछले सप्‍ताह हुई। इजरायल के साइबर हमले से गुरुवार को ईरान के नतांज परमाणु संवर्धन केंद्र में आग लग गई और जोरदार विस्‍फोट हुआ। यह पूरा केंद्र जमीन के अंदर बनाया गया है। सूत्रों ने बताया कि इस इजरायली हमले के बाद अब ईरान का परमाणु कार्यक्रम अब दो महीने पीछे चला गया है।

Seven Days in January: How Trump Pushed U.S. and Iran to the Brink ...

 

अल जरीदा ने बताया कि पिछले शुक्रवार को इजरायल के F-16 स्‍टील्‍थ फाइटर जेट ने पर्चिन इलाके में स्थित एक ईरानी ठिकाने पर धावा बोला और कई बम गिराए थे। माना जाता है कि यह मिसाइल उत्‍पादन केंद्र था। दरअसल, इजरायल का कहना है कि ईरान अपने हथियार और मिसाइलें लगातार उन्‍नत बना रहा है और वह इसे यहूदियों के विरोधी हिज्‍बुल्‍ला को सप्‍लाइ कर रहा है।

Earthquake in Iran strikes near Bushehr nuclear plant - The ...

इन दोनों ही हमले की इजरायल ने पुष्टि नहीं की है। इससे पहले ऐसी रिपोर्ट्स आई थीं कि ईरान ने अप्रैल महीने में इजरायल के पानी के सप्‍लाइ को हैक करने की कोशिश की थी।

ईरान के इस हमले को इजरायल के साइबर डिफेंस ने असफल कर दिया था। अगर ईरान अपने इस प्रयास में सफल हो जाता तो पानी के अंदर क्‍लोरीन की मात्रा खतरनाक स्‍तर तक बढ़ जाती। पूरे देश में पानी का संकट भी खड़ा हो जाता।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com