Wednesday - 1 April 2020 - 10:22 PM

शराब पीने वाले हो जाएं सावधान! सड़क पर पकड़े गए तो…

न्यूज डेस्क

लखनऊ। शराब की लत जब लगती है तो इंसान खुद में नहीं रह पाता है। समाज सेवी महिलाओं की एक टीम तैयार हुई है। यह टीम रोजाना शाम 7 बजे से 9 बजे तक अभियान चलाकर खाने की होटलों, शराब की दुकानों के बाहर व सार्वजनिक स्थलों पर खुलेआम शराब पीने वाले पियक्कड़ों को तलाशने के बाद उन्हें खदेड़कर पुलिस के हवाले करेगी।

जागरुक महिलाओं ने कोतवाली पहुंचकर कोतवाल से सहयोग की मांग की। बता दें कि पियक्कड़ों की टोली शाम होते ही खुलेआम गैर कानूनी ढंग से विभिन्न चौराहों, खाने के होटलों, शराब के ठेकों के आस-पास के अलावा सार्वजनिक स्थलों पर जाम छलकाने का कार्य शुरु कर देती है।

ये भी पढ़े: योगी की मंत्री के देवर के आगे कानून व्यवस्था का उड़ा माखौल, पति भी दे बैठे मर्डर की धमकी

शराब के नशे में डूबे पियक्कड़ मारपीट, तोड़फोड़ व गुंडागर्दी आदि की घटनाओं को भी अंजाम देते हैं। पुलिस जब तक सूचना पर पहुंची है तब तक शराबी फरार हो जाते हैं।

सोशल वर्कर सविता तिवारी व रत्ना बाजपेई की माने तो शराबियों को वश में करने के लिए यह बेहद जरूरी हो गया है। शराबियों पर शिकंजा कसने के लिये समाज सेवी तेज तर्रार महिलाओं की एक टीम तैयार हुई है।

टीम शाम 7 बजे से 9 बजे तक सुरक्षा को लेकर लाठी डंडों से लैस होकर शराबियों को पकड़ते हुए उन्हें पुलिस के हवाले करने का कार्य करेगी। इस अभियान को कानून के दायरे में रहकर चलाया जाएगा। आधा दर्जन से ऊपर महिलाओं की टीम इस कार्य को अंजाम देंगी।

ये भी पढ़े: आपसी बातचीत पर निगरानी, सभी उपयोगकर्ताओं के कॉल रिकॉर्ड मांग रही है सरकार

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com