Wednesday - 17 August 2022 - 10:21 PM

UP चुनाव को लेकर कांग्रेस कर सकती है 50 उम्मीदवारों का एलान

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव होना है। ऐसे में यूपी चुनाव में अब केवल चार महीने से भी कम का वक्त  रह गया है। इस वजह से यहां पर चुनावी सरगर्मी लगातार तेज होती नजर आ रही है।

चुनाव से पहले सपा से लेकर कांग्रेस अपने संगठन को और मजबूती देने में जुट गए है जबकि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को लेकर कयास लगने लगा है।

हालांकि इस मामले में कांग्रेस पार्टी सबसे आगे नजर आ रही है। जानकारी मिल रही है कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों नामों का चुनाव भी कर लिया है।

यह भी पढ़ें :  …तो क्या पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा और अमरिंदर सिंह पर जांच होगी?

यह भी पढ़ें :  बीजेपी नेता बेबी रानी की नसीहत, महिलाएं अंधेरा होने के बाद न जाएं थाने

कांग्रेस से जुड़े सूत्र बता रहे हैं कि यूपी की कई विधान सभा सीट के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नामों को तय कर लिया है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में शनिवार को केंद्रीय चुनाव समिति ने इसको लेकर चर्चा की और कुछ सीटों लिए फाइनल भी किया है। न्यूज एजेंसी की माने तो कांग्रेस बहुत जल्द कई सीटों अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है।

यह भी पढ़ें : बेकाबू हुई तेल की कीमत, बालाघाट में पेट्रोल 118 रुपये पार, मुंबई में डीजल पहुंचा 104 

यह भी पढ़ें : अब तवांग में बढ़ रहा भारत-चीन के बीच तनाव

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी इस वर्चुअल बैठक में इन नामों को लेकर लम्बी चर्चा की है और 50 प्रत्याशियों के नामों पर अपनी हामी भर दी है।

यह भी पढ़ें :  मंत्री नवाब मलिक के वसूली वाले आरोपों पर समीर वानखेड़े ने क्या कहा?

यह भी पढ़ें :  ताइवान पर चीन ने हमला किया तो क्या करेगा अमेरिका?

ऐसे में बहुत जल्द इन 50 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कांग्रेस कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस अन्य पार्टियों से पहले ही प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करने में सबसे आगे रहेगी।

इसके साथ ही यह भी राज्य में चुनाव की घोषणा से पहले ही कांग्रेस इसका एलान करेगी। बता दें कि इस बार कांग्रेस 40 फीसदी सीटों पर महिला उम्मीदवारों को उतारने का बड़ा एलान पहले ही कर चुकी है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com