Sunday - 24 January 2021 - 3:15 PM

ऐसा नहीं किया तो आपका वॉट्सऐप हो जायेगा डिलीट, जानें क्या है नई पॉलिसी

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिये सेवा शर्तों और निजता से जुड़ी नीति को अपडेट किया है। इसके तहत उसने बताया है कि वह कैसे फेसबुक के साथ सोशल मीडिया दिग्गज के उत्पादों में एकीकरण के लिए उपयोगकर्ता से जुड़े आंकड़ों का प्रसंस्करण करती है।

इस बारे में उपयोगकर्ताओं को ऐप के जरिये जानकारी दी गयी है। यह आठ फरवरी 2021 से प्रभाव में आएगा। उपयोगकर्ताओं को दिये गये संदेश में सेवा शर्तों और निजता से जुड़ी नीति को अद्यतन करने के बारे में जानकारी दी गयी है।

ये भी पढ़े: बर्ड फ्लू: खौफ में ग्राहक, चिंता में बाजार

ये भी पढ़े: शिवसेना ने माना कि मोदी सरकार को राहुल गांधी से डर लगता है

वॉट्सऐप पर अब कोई जानकारी प्राइवेट नहीं रहेगी क्‍योंकि फेसबुक के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को बदल दिया है। हाल में अपनी टर्म्स और प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट किया है। इसके तहत वह Users का Data अपनी बहुत सारी कंपनियों के साथ शेयर करेगा।

ये भी पढ़े: बढ़ती सर्दी में नाश्ते की प्लेट से क्यों गायब होने लगा अंडा

ये भी पढ़े: जो बाइडन की हुई है जीत, अमेरिकी संसद ने लगाई मुहर

फेसबुक अपने सभी प्रोडक्ट के लिए समय- समय पर अपडेट और नई पॉलिसी लाता रहता है। ऐसा ही नया अपडेट फेसबुक ने WhatsApp में शामिल किया है। यूजर्स के लिए जारी नई प्राइवेसी पॉलिसी के तहत वह अपने यूजर्स का जरूरी डेटा Facebook की दूसरी कंपनियों के साथ शेयर करेगा।

WhatsApp आपका फोन नंबर, बैंकिंग ट्रांजैक्शन डेटा, सर्विस- रिलेटेड इन्‍फॉर्मेशन, दूसरों से किस तरह इंटरेक्ट करते हैं ऐसी जानकारी, मोबाइल डिवाइस इन्‍फॉर्मेशन और आईपी एड्रेस।

WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर यूजर्स के पास सिर्फ इससे सहमत होने का विकल्प होगा। इससे पहले यूजर्स फेसबुक की दूसरी कंपनियों के साथ इन्‍फॉर्मेशन शेयर न किया जाए का विकल्प चुन सकते थे।

कंपनी ने अपने FAQ में इन-हाउस कंपनियों के बीच डेटा शेयरिंग को लेकर डिटेल में जानकारी शेयर की है। फेसबुक की कंपनियों में- फेसबुक पेमेंट्स, WhatsApp, इंस्टाग्राम, फेसबुक टेक्नोलॉजीज, ओनावो और क्राउड टेंगल जैसी कंपनियां शामिल हैं।

इन दिनों WhatsApp यूज करने के दौरान फुल-स्क्रीन पॉप-अप मैसेज आ रहा है, जिसमें आपको Accept करने का विकल्प दिया जा रहा है। यह कंपनी की नई टर्म और प्राइवेसी पॉलिसी थी, जिसे कंपनी ने 4 जनवरी को जारी किया है।

नई टर्म और प्राइवेसी पॉलिसी एक्सेप्ट करने लिए यूजर्स के पास 8 फरवरी तक का समय है। नई पॉलिसी से सहमत न होने वाले यूजर्स का WhatsApp अकाउंट डिलीट हो जाएगा।

ये भी पढ़े: प्रताड़ित होती रही बेटी, मां- बाप सोचते रहे सब ठीक हो जाएगा फिर…

ये भी पढ़े: ये क्या कर रही है कैटरीना कैफ, आपने देखा क्या …

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com