Thursday - 29 September 2022 - 10:40 AM

उत्तराखंड: विधानसभा सत्र गैरसैण में नहीं बल्कि देहरादून में होगा

जुबिली न्यूज डेस्क

उत्तराखंड में विधानसभा का अगला सत्र गैरसैण में नहीं होगा। राज्य में पर्यटकों की आमद को देखते हुए विधानसभा का सत्र देहरादून में 14 से 20 जून तक चलेगा।

वैसे विधायी के प्रमुख सचिव हीरा सिंह बोनाल ने इसके बाबत सचिव (विधानसभा) को भेजे पत्र में इसकी वजह का कोई जिक्र नहीं किया है लेकिन ये माना जा रहा है कि जबरदस्त यात्रा सीजन और उत्तराखंड में पर्यटकों-श्रद्धालुओं की आमद से उत्पन्न संकट को देख के सरकार ने ये फैसला किया है।

यह भी पढ़ें : बरेली में बड़ा सड़क हादसा, एंबुलेंस और कैंटर की टक्कर में 7 की मौत

यह भी पढ़ें : IPL का नया सरताज बना टाइटंस, रॉयल्स को 7 विकेट से चटाई धूल

यह भी पढ़ें : शरीयत में दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं करेंगे मुसलमान 

कोरोना के मामले बहुत कम होने से लोगों में चार धाम (बद्रीनाथ-केदारनाथ-गंगोत्री-यमुनोत्री) की यात्रा को ले के उपजे उत्साह को देखते हुए सरकार ने सत्र देहरादून में करना बेहतर समझा।

पहाड़ों पर श्रद्धालुओं का ताता लगा हुआ है। पहले से ही होटल-गेस्ट हाउस और होम स्टे तक भरे हुए हैं। सडक़े पर्यटकों की गाडिय़ों से भरी पड़ी हैं। गैरसैण में सत्र होता तो इससे जुड़े अफसरों और कार्मिकों को भी वहां रुकने में दिक्कत होती।

पहले से ही जाम रास्ते पर मुख्यमंत्री और मंत्रियों के साथ ही विधायकों-आला अफसरों-स्टाफ के भी आते-जाते रहने से और भी बदहाल हो जाते। इसके चलते दिक्कत दूसरे राज्यों से आए लोगों को होती। इससे देश भर में राज्य को ले के अच्छी छवि न बनती। इसको देखते हुए ही सरकार ने देहरादून में सत्र आयोजित करने को तवज्जो दी।

यह भी पढ़ें : खुफिया रिपोर्ट में सिद्धू की जान को बताया गया था खतरा, फिर भी सुरक्षा में की गई कटौती

यह भी पढ़ें :  सिद्धू मूसेवाला के पिता के बयान से हत्या के मामले में आया नया मोड़

यह भी पढ़ें : ‘संगम के 5 किलोमीटर के दायरे में शराब-मांस की बिक्री पर लगे पाबंदी’ 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com