Sunday - 27 November 2022 - 8:29 AM

इस काल रिकार्डिंग ने 24 घंटे में ही सुलझा दिया डबल मर्डर केस

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में डबल मर्डर का ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर पुलिस के भी होश उड़ गए. पुलिस को एक महिला और उसके 11 साल के बेटे की हत्या की खबर मिली थी. जांच में कोई क्लू हाथ नहीं लग रहा था क्योंकि यह महिला अपने पति और बेटे के साथ इंदौर में सिर्फ चार दिन पहले ही आई थी. मौके से उसका पति फरार था.

पुलिस ने इस मामले में मंगेश नाम के व्यक्ति से पूछताछ की जिसके घर पर यह लोग रहने के लिए आये थे और चार दिन के भीतर ही डबल मर्डर हो गया. मंगेश से पूछताछ में तो पुलिस को कोई ख़ास जानकारी नहीं मिली लेकिन मंगेश के काल रिकार्ड ने पुलिस को हत्यारे तक भी पहुंचा दिया और हत्या के कारणों पर से भी पर्दा उठ गया.

हत्यारा महिला का पति कुलदीप था. कुलदीप उसकी पत्नी शारदा और बेटा आकाश चार दिन पहले महाराष्ट्र से काम की तलाश में इंदौर आये थे. कुलदीप ने बताया कि मंगेश ने ही इस परिवार को काम दिलाने के नाम पर इंदौर बुलाया था और अपने घर पर रहने को जगह दी थी.

कुलदीप ने पुलिस को बताया कि शारदा ने उससे पहले चार शादियाँ की थीं. वह उसका पांचवां पति था. मंगेश के बुलावे पर इंदौर पहुँचने के बाद कुलदीप को पता चला कि मंगेश भी शारदा का पति रह चुका है. दोनों के बीच अब भी सम्बन्ध हैं और शारदा कुलदीप से छुटकारा चाहती है. कुलदीप ने मंगेश और शारदा को आपत्तिजनक स्थिति में देखने के बाद मंगेश और शारदा दोनों को रास्ते से हटाने की योजना बनाई.

कुलदीप ने कमरे में सो रही पत्नी शारदा और बेटे आकाश का गला रेतकर हत्या कर दी. दोहरे हत्याकांड के बाद वह इतनी हिम्मत नहीं जुटा पाया कि घर पर मंगेश का इंतज़ार कर उसका भी काम तमाम करे. दोहरे हत्याकांड के बाद वह महाराष्ट्र वापस भाग गया.

शाम को मंगेश वापस घर लौटा तो दरवाज़े पर ताला देखकर उसने कुलदीप को फोन किया. कुलदीप ने उसे बताया कि घर की चाबी कहाँ रखी है. उसने कहा कि जाकर शारदा के पास सो जाओ, तुम्हें अच्छी नींद आयेगी. बहुत जल्दी तुम्हें भी शारदा के पास भेज दिया जायेगा.

मंगेश के मोबाइल में मिली रिकार्डिंग में कुलदीप उससे कह रहा था कि मेरा जीवन अच्छा चल रहा था. तूने हमको इंदौर क्यों बुलाया. शारदा तो नीच है ही लेकिन तुमने मेरे साथ गद्दारी की है. तुम भी मरोगे और मैं भी मरूँगा. इस रिकार्डिंग के मिलने के बाद पुलिस ने कुलदीप को महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया. इस तरह से डबल मर्डर का केस 24 घंटे में ही साल्व हो गया.

यह भी पढ़ें : लड़ते-लड़ते क्यों अयोध्या को छोड़ गए योगी आदित्यनाथ

यह भी पढ़ें : स्वास्थ्य मंत्रालय ने चुनाव आयोग के साथ बैठक में की यह सिफारिश

यह भी पढ़ें : एक ही मुद्दे पर छह थानों में एसडीएम ने दर्ज कराया सपा नेता के खिलाफ मुकदमा

यह भी पढ़ें : नहीं रहा पत्रकारिता का कमाल

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : … क्योंकि चाणक्य को पता था शिखा का सम्मान

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com