Saturday - 26 September 2020 - 8:39 AM

घर में होते हैं आर्थिक नुकसान तो इन बातों का रखें ध्यान

जुबिली न्यूज़ डेस्क

जब से कोरोना ने देश में पैर पसारे है हर घर में परेशानी की बाढ़ आ गयी है, लेकिन अगर आपको दरिद्रता के साथ-साथ आपके घर में आर्थिक तंगी का सामना करना पडा है तो वास्तुदोष भी हो सकता है।

घर में होने वाली छोटी- छोटी बातें बनती हैं धन के नुकसान का मुख्य कारण। देखें कहीं आपके घर में तो नहीं हो रही ये गलत काम। घर में धन के भंडार भरे रहें और संचय भी हो इसके लिए अपनी तिजोरी अथवा धन रखने वाले स्थान का मुंह उत्तर दिशा की ओर रखें।

ये भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट ने क्यों लगायी केंद्र सरकार को फटकार

ये भी पढ़े: … तो यूपी के इस गाँव में बन जाएगा एयरपोर्ट

ये भी पढ़े: …. तो इसलिए प्रशिक्षण के बजाये बर्गर बेच रहे कोच

ये भी पढ़े: यूपी में वीटीएम की सप्लाई में बड़ी लूट, नहीं हो रही कोई सुनवाई

घर के नल अथवा टंकी में से पानी टपकता रहता हो तो उसे तुरंत ठीक करवा लेना चाहिए अन्यथा पानी के साथ- साथ घर का पैसा भी बहता जाता है। खर्चों का बोझ इस कदर बढ़ जाता है की कुछ भी संचय नहीं हो पाता।

घर में जितने भी बेडरूम हैं उनके दरवाजे के सामने जो दीवार हो उसके बाएं कोने में धातु की कोई भी शोपीस लटकाना शुभ होता है क्योंकि इस स्थान पर मुकद्दर और माल- असबाब का अधिकार होता है। इस दिशा का कटा होना, दीवार में दरारें या उखड़ा पेंट आदि धन हानि का कारण बनते हैं।

घर में रद्दी अथवा कूड़ा- कबाड़ जमा करके नहीं रखना चाहिए क्योंकि ये चीजें घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती हैं। जिससे धन के रास्ते में आने वाली बाधाओं को बढ़ावा मिलता है। घर की छत और सीढ़ियों के नीचे तो कबाड़ कभी भी जमा करके नहीं रखना चाहिए, इससे घर में आए दिन आर्थिक नुकसान होते रहते हैं।

ये भी पढ़े: आर्थिक तंगी से जूझ रहे कारोबारी ने उठाया ये खौफनाक कदम

ये भी पढ़े: मोहनलालगंज और बाराबंकी के सांसद कोरोना पॉजिटिव

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com