Thursday - 4 March 2021 - 3:07 PM

राजस्थान : करंट की चपेट में आई बस, आग लगने से 6 यात्री की मौत

जुबिली न्यूज़ डेस्क

राजस्थान के जालोर में देर रात एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में करीब 6 लोगों की मौत हो गई जबकि आधे दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये। घायलों को जोधपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

दरअसल  जालोर के महेशपुरा इलाके  में यात्रियों से भरी  दो बसे रास्ता भटक गई। इसके बाद वो एक गांव में जाकर पहुंच गई। तभी रास्ते में बिजली के झूलते तारों को देखकर ड्राईवर ने बस रोक दी। उसके बाद  बस का कंडक्टर या खलासी बस की छत पर पहुंचा और एक डंडे की मदद से बिजली के तार को ऊपर उठा कर बस को निकालने की कोशिश करने लगा।

इसी दौरान डंडे से बिजली का तार झटक कर कंडक्टर के गले में अटक गया, जिससे कंडक्टर और बस में करंट दौड़ गया।  मौके पर ही कंडक्टर बुरी तरह से झुलस गया। इसके बाद करंट बस में दौड़ने से आग लग गई।बस में सवार  यात्री  जब तक कुछ समझ पाते तब तक आग की लपटों में घिर चुके थे ।

हादसे में जहां छह यात्रियों की मौत हो गई, वहीं 7 अन्य मुसाफिर गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची, जिसके बाद घायलों को जोधपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है।

गौरतलब है कि  बीते कुछ दिनों से राजस्थान में सड़क हादसे बढ़ गए हैं। अभी 14 जनवरी को जोधाणा में देर शाम एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां तेल से भरे टैंकर और ट्रेलर में जोरदार भिड़ंत हो गई। भिड़ंत के बाद टैंकर में लगी भीषण आग में उसका चालक जिंदा जल गया, जबकि उसका चालक गंभीर रूप से घायल हो गया।

ये भी पढ़े : पंचायत चुनाव से पहले योगी सरकार ने किए 15आईएएस अफसरों के तबादले

ये भी पढ़े : योगी सरकार ने 4 अपर जिला सूचना अधिकारियों को किया डीमोट

हादसे के बाद मौके पर पहुंची करीब आधा दर्जन दमकलों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। इस दौरान काफी देर तक रास्ता जाम हो गया।बाड़मेर-जोधपुर रोड पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com