Saturday - 16 January 2021 - 1:35 PM

योगी सरकार ने 4 अपर जिला सूचना अधिकारियों को किया डीमोट

जुबिली न्यूज़ डेस्क

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भ्रष्टाचार के विरुद्ध लगातार कड़े रुख आपनाए हुए हैं। इसी वजह से आये दिन भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इस बार योगी सरकार के हत्थे सूचना और जनसंपर्क विभाग के चार अधिकारी हत्थे चढ़े हैं दरअसल अपर ज़िला सूचना अधिकारी पद पर तैनात चार अधिकारियों ने भ्रष्ट व नियम के विरुद्ध प्रमोशन पाए थे, जिनके खिलाफ योगी सरकार ने कड़ी कार्रवाई की है।

खबर है कि अपर ज़िला सूचना अधिकारी पद पर तैनात चार अधिकारियों को डिमोट कर दिया गया है। इन अधिकारियों को सरकार ने चौकीदार, चपरासी, ऑपरेटर और सहायक बना दिया है। इससे पहले योगी सरकार ने एक एसडीएम को डीमोट कर तहसीलदार बनाया गया था।

सूचना व जनसम्पर्क कार्यालय द्वारा जो आदेश पारित किया गया उसमें कहा गया कि 3 नवंबर 2014 को इन अफसरों का प्रमोशन सभी नियमों के विरुद्ध किया गया था। अब इन सभी को उनके मूल पद पर डिमोट कर दिया गया है।

सरकार ने जिन अफसरों को डिमोट किया है, उसमें बरेली में अपर ज़िला सूचना अधिकारी नरसिंह को चपरासी, फिरोजाबाद में तैनात दयाशंकर को चौकीदार, मथुरा में तैनात विनोद कुमार शर्मा और भदोही में तैनात अनिल कुमार सिंह को सिनेमा ऑपरेटर बनाया गया है।

दाखिल हुई थी याचिका

गौरतलब है कि प्रदेश के सूचना विभाग में नियम विरुद्ध 4 लोगों को प्रमोट करते हुए अपर जिला सूचना अधिकारी बनाया गया था। इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। इसके बाद शासन की तरफ से सभी का डिमोशन कर दिया गया है। अब इन सभी को चौकीदार, चपरासी, सिनेमा ऑपरेटर और सहायक बनाए गए हैं। इन चारों का इन्हीं उक्त पदों पर प्रमोशन हुआ था।

ये भी पढ़े : UP : दोगुना हुआ मनरेगा का बजट

ये भी पढ़े : यूपी में आने वाली है नौकरियों की बहार

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com