Saturday - 28 January 2023 - 6:52 AM

तो ये मोदी नहीं अंबानी-अडानी …

जुबिली स्पेशल डेस्क

बीते कुछ दिनों से कांग्रेस पार्टी लगातार सक्रिय है। यूपी की सियासत में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए आतुर कांग्रेस केंद्र में भी अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करा रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मोदी सरकार को निशाने पर ले रहे हैं। कोरोना से लेकर प्रवासी मजदूरों के दर्द को राहुल गांधी ने कई मौकोंपर उठाया है। इन दिनों राहुल किसानों के दर्द को राष्ट्रीय स्तर पर उठाते दिख रहे हैं। उन्होंने नए कृषि कानूनों के खिलाफ केंद्र सरकार को फिर अपने रडार पर लिया है।

यह भी पढ़ें : सरकार को तो पता ही नहीं कि देश में कितने किसान हैं?

यह भी पढ़ें :डंके की चोट पर : बेबस चीत्कार में बदल गए काका हाथरसी के ठहाके

उन्होंने नए कृषि कानूनों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वे किसानों को गारंटी देना चाहते हैं कि जिस दिन कांग्रेस सत्ता में आई उस दिन इन तीनों काले कानून को खत्म कर देगी और इन कानूनों को कूड़ेदान में फेंक देगी। राहुल गांधी ने यह बात पंजाब के मोगा में खेती बचाओ यात्रा को संबोधित करने के दौरान कही है।

यह भी पढ़ें :  ऐसा करके कई बड़े नेताओं से आगे निकलीं कांग्रेस महासचिव

यह भी पढ़ें :  भारत सरकार के विरोध में क्यों आए अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन?

इस दौरान राहुल गांधी ने जमकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने यह भी कहा कि देश में नरेंद्र मोदी की सरकार है, लेकिन ये गलत है ये अंबानी और अडानी की सरकार है।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार को ये बिल पास करना ही था तो सबसे पहले लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा करनी चाहिए थी।

इतना ही नहीं राहुल गांधी ने अंबानी और अंडानी को भी लेकर मोदी सरकार की आलोचना की है। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार एमएसपी को खत्म करना चाहती है और चाहती है कि खेती का पूरा बाजार अंबानी और अंडानी के हवाले कर दिया जाए, लेकिन कांग्रेस पार्टी ऐसा नहीं होने देगी।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए कैसे ढ़ाल बनी प्रियंका, देखें ये वीडियो

यह भी पढ़ें : जवान बेटियों को संस्कारी बनाएं, संस्कार से ही रूकेगा बलात्कार : बीजेपी विधायक

राहुल ने यदि किसान इन नए कानूनों से खुश हैं तो देश भर में किसान प्रदर्शन प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं? पंजाब में किसान प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि कोरोना काल में इन तीन कानूनों को लागू करने की क्या जल्दबाजी थी।

राहुल ने कृषि कानूनों को लेकर और क्या कहा

राहुल गांधी ने कहा कि वे ये मानते हैं कि किसानों की उपज खरीदने के लिए बने मौजूदा सिस्टम में खामी है, लेकिन इस सिस्टम को सुधारने की जरूरत है, इसे नष्ट करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अगर ये सिस्टम नष्ट हो गया तो किसानों के पास कुछ नहीं बचेगा और किसान को सीधा अंबानी और अडानी से बात करनी पड़ेगी और इस बातचीत में किसान मारा जाएगा।

इस दौरान अंबानी अडानी पर बड़ा हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश में नरेंद्र मोदी की सरकार है, लेकिन ये गलत है ये अंबानी और अडानी की सरकार है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी को अंबानी और अडानी चलाते हैं, जीवन देते हैं। इसके लिए मीडिया का इस्तेमाल किया जाता है।

राहुल ने कहा कि मोदी जी इनके लिए जमीन साफ करते हैं और ये मोदी जी को समर्थन देते हैं। राहुल गांधी ने इन दिनों यूपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। हाथरस कांड पर लगातार राहुल गांधी योगी सरकार को चुनौती दे रहे हैं। कल हाथरस पहुंचकर योगी सरकार को अच्छा-खासा दबाव में ला दिया था। हालांकि यूपी में कांग्रेस की बढ़ती सक्रियता योगी सरकार भी टेंशन में नजर आ रही है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com