Thursday - 4 March 2021 - 3:16 PM

UP के ये IAS अधिकारी अब केंद्र सरकार में होंगे सचिव

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अपर मुख्य सचिव शशि प्रकाश गोयल के साथ प्रदेश के अन्य तीन आईएएस अधिकारियों को प्रमोशन मिला है। ये सभी अधिकारी केंद्र सरकार की सेवा में जाएंगे।

उत्तर प्रदेश कैडर के तीन वरिष्ठ आईएएस अफसरों को बड़ा प्रमोशन मिला है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव शशि प्रकाश गोयल के साथ अपर मुख्य सचिव, आबकारी, गन्ना एवं चीनी उद्योग संजय आर. भूसरेड्डी तथा अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी केंद्र सरकार में सचिव के पद पर कार्य करेंगे। इनको शीघ्र ही कार्यमुक्त करने का भी अनुरोध भी किया गया है।

ये भी पढ़े: यूपी पंचायत चुनाव: जानिए आरक्षण अधिसूचना में क्या है नयी बात

ये भी पढ़े: संगम में डुबकी लगाने के बाद किससे मिली प्रियंका गांधी

iasofficer

साथ ही उत्तर प्रदेश कैडर के जीवेश नंदन को भी केंद्र में सचिव बनाया गया है। जीवेश नंदन पहले से ही केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर हैं। जीवेश नंदन का प्रमोशन भी काफी समय बाद हुआ है। यूपी के चार वरिष्ठ आईएएस अधिकारी भारत सरकार में सचिव के पद पर काम करेंगे।

बता दें कि शशि प्रकाश गोयल तथा संजय आर. भूसरेड्डी केंद्र सरकार में पहले संयुक्त सचिव थे। भूसरेड्डी जून 2017 में यूपी वापस लौटे थे। कोरोना संक्रमण काल में उनके विभाग ने काफी काम किया। साथ ही उनके नेतृत्व में एसआईटी ने कानपुर के बिकरू कांड की जांच करने के बाद अपनी रिपोर्ट दी। उस रिपोर्ट पर काफी बड़ी कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़े:देश के जेलों में बंद 65 फीसदी कैदी हैं एससी, एसटी और ओबीसी

ये भी पढ़े: 15 अप्रैल से शुरू होगी स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्राः जयराम

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com