Wednesday - 8 July 2020 - 7:38 AM

घर में आज ही लगायें ये पौधा, दूर होंगी कई समस्या

जुबिली न्यूज़ डेस्क

अक्सर ऐसा कहा जाता है कि अगर आप प्रकृति के करीब रहते हैं तो आप ज्यादा खुशहाल जिंदगी जीते हैं। इस लिए लोगों के घरों में थोड़ी सी जगह गार्डन के लिए होनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं है तो आप गमलों में पौधे लगा सकते हैं। ऐसे कई पौधे हैं जोकि आपके घरों में नेगेटिव उर्जा को दूर करते हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं।

घरों में बांस का पौधा लगाना काफी शुभ फलदाई होता है। इसे घर, दुकान या ऑफिस में रखने में पॉजीटिविटी आती है। साथ ही घर पर सुख, समृद्धि और धन का आगमन होता है। आपके घर में किसी तरह का तनाव है और कलह-कलेश खत्म न हो रहा हो तो आपबांस के पौधे को घरों में लगा सकते हैं। इससे आपकी जिंदगी में चल रही परेशानियां दूर हो जाती है।

घर, दुकान या ऑफिस में बांस का पौधा लगाने से वातावरण में साकारात्मक ऊर्जा फैलती है। साथ ही काम करने में मन लगता है। इसी के साथ भाग्य में वृद्धि होती है। आर्थिक स्थिति में भी सुधार आता है। वास्तु के अनुसार, घर पर बांस का पौधा लगाने से परिवार के सभी सदस्यों की सेहत बरकरार रहती है। ऐसा मन जाता है कि बांस के पौधे को कांच के बर्तन में रखना चाहिए।

ये भी पढ़े : क्या कोरोना हॉट स्पॉट बनने की ओर अग्रसर है ‘बुंदेलखंड’

ये भी पढ़े : शासन के एमबीबीएस क्लास शुरू करने पर क्यों उठे सवाल

ये भी पढ़े : फ्रांस में मजदूर क्रांति : कॉरपोरेट भारतीय मीडिया के लिए यह खबर नहीं!

इसके साथ ही ऐसा भी माना जाता है कि घर पर बांस का पौधा लगाने से बच्चों के दिमाग में वृद्धि होती है। साथ ही पढ़ाई करने में एकाग्रता बढ़ती है। घर पर लगाने से रिश्तों में मिठास बढ़ती है। पति-पत्नी में होने वाले लड़ाई-झगड़े, कलह क्लेश तनाव दूर हो प्यार में मधुरता आती है। अगर घर दुकान या ऑफिस में बांस का पौधा लगाने से वातावरण में मौजूद नकारात्मक दूर होती है।

इसे सही समय पर पानी देते रहना चाहिए, क्योंकि यह जितना फलता फूलता है। परिवार वालों के लिए उतना ही अच्छा होता है। इसे थोड़ा ऊंचे स्थान पर रखना चाहिए जिससे आपके बच्चे पौधे को कोई नुकसान ना पहुंचा सके।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com