Sunday - 29 January 2023 - 1:34 AM

Yogi सरकार ऑड-ईवन को UP में लागू करने जा रही है !

जुबिली न्यूज़ डेस्क

देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्य इस वक्त प्रदूषण के बढ़ने से परेसान हैं। खासतौर से दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में प्रदूषण की स्थिति बहुत ही खराब है। प्रदूषण से निजात पाने के लिए तरह-तरह के उपाय किए जा रहे हैं।

केजरीवाल सरकार ने इसके लिए अपनी पुरानी मुहीम ‘ऑड-ईवन’ को लागू कर दिया है। दिल्ली में सोमवार से ऑड-ईवन लागू हो गया। वहीं अब जल्द ही उत्तर प्रदेश में भी इस तरह की योजना लागू किए जाने के संकेत मिल रहे है।

दरअसल उत्तर प्रदेश के पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने भी राज्य के कुछ शहरों में ये नियम लागू करने की बात कही है। उन्होंने बताया कि यूपी की यातायात पुलिस को इस संबंध में निर्देश दिए जा चुके हैं। इसे कब से लागू करना है, इस पर अंतिम फैसला पुलिस को ही करना है।

दारा सिंह चौहान ने कहा कि जिन जिलों में वायु प्रदूषण खराब हो रहा है वहां भी ऑड-ईवन नियम लागू करना चाहिए। हम इसके बारे में सोच सकते हैं।

बीजेपी नेता ‘ऑड-ईवन’ को बताते हैं बेकार

बता दें कि केजरीवाल सरकार के ऑड-ईवन को बीजेपी के कई नेता नाकामयाब और दिखावटी योजना करार दे चुके हैं। मंगलावर को ही दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने ऑड-ईवन रूल को तोड़कर इसका विरोध किया है। ऐसे में योगी सरकार इस योजना को प्रदेश में लागू कर पाती है या नहीं यह देखना दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें : CEO के थे कंपनी के कर्मचारी से सम्बन्ध, ऐसे चुकानी पड़ी कीमत

यह भी पढ़ें : बीजेपी नेता ने क्यों कटवाया खुद का चालान

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com