Monday - 27 September 2021 - 12:41 AM

मुख्यमंत्री पद से हटाने की अटकलों पर क्या बोले येदियुरप्पा

जुबिली न्यूज डेस्क

कर्नाटक में पिछले एक पखवारें से सियासी ड्रामा चल रहा है। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ मोर्चा खोले उनके अपने ही विधायक नेता पीछे हटने को तैयार नहीं है।

फिलहाल एक बार फिर से राज्य में राजनीतिक नाटक शुरू होने के संकेत मिल रहे हैं। राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि भाजपा हाईकमान की ओर से 25 जुलाई को फैसला लिया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा नेतृत्व की ओर से जो भी फैसला होगा, मैं उसे मानने के लिए तैयार हूं।

फिलहाल मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के इस बयान से उन अटकलों को बल मिला है जिसमें यह कहा जा रहा था कि भाजपा की सेंट्रल लीडरशिप प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर विचार कर रही है।

बीते कई महीनों से कर्नाटक में विधायकों के एक खेमे और सीएम येदियुरप्पा के बीच मतभेद की खबरें मिल रही थीं। यहां तक कि कई नेताओं ने दिल्ली आकर भी सीएम येदियुरप्पा की शिकायत सेंट्रल लीडरशिप से की थी।

यह भी पढ़ें : आज से जंतर-मंतर पर चलेगी किसान संसद

यह भी पढ़ें : नहीं थम रहा रैना के बयान पर मचा बवाल, जानिए क्या कह रहे हैं लोग 

यह भी पढ़ें : दैनिक भास्कर के कार्यालयों पर इनकम टैक्स की रेड

तभी से इस तरह के कयास लग रहे थे, लेकिन अब खुद येदियुरप्पा के बयान से साफ हो गया है कि कर्नाटक में बड़ा राजनीतिक फेरबदल होने जा रहा है।

वहीं भाजपा सूत्रों का कहना है कि येदियुरप्पा से नेताओं के मतभेद के अलावा उनकी उम्र के चलते भी नई लीडरशिप खड़ी करने पर विचार चल रहा है।

यह भी पढ़ें :  क्यों चर्चा में हैं इन राज्यों के शिक्षामंत्री?

भाजपा की ओर से काफी समय पहले 75 साल से अधिक आयु के नेताओं को सक्रिय राजनीति से हटाने का फॉर्मूला तैयार किया गया था। इसी के तहत 2019 के लोकसभा चुनाव में कई नेताओं को टिकट भी नहीं मिला था।

लेकिन जब बीएस येदियुरप्पा को सीएम बनाया गया तो फिर इस पर सवाल उठा कि आखिर 75 प्लस के नेता को मुख्यमंत्री क्यों बनाया गया। ऐसे में माना जा रहा है कि आयु के फैक्टर की वजह से भी कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन पर केंद्रीय लीडरशिप विचार कर रही है।

यह भी पढ़ें :  भारत में कोरोना काल में एक लाख से अधिक बच्चों के सिर से उठा मां-बाप का साया  

यह भी पढ़ें :  अमेरिकी रिपोर्ट में दावा, भारत में कोरोना से करीब 50 लाख मौतें  

यह भी पढ़ें : मौतों की संख्या में बड़ा उछाल, 24 घंटे में 3998 लोगों की कोरोना से मौत

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com