Wednesday - 21 October 2020 - 5:05 AM

संजय राउत के देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात के क्या है मायने

जुबिली स्पेशल डेस्क

आज से कुछ साल पहले महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार हुआ करती थी और शिवसेना का इस सरकार में अच्छा-खासा दखल भी देखने को मिलता था। दोनों ने मिलकर महाराष्ट्र के साथ-साथ केंद्र में भी राजनीति की है लेकिन मौजूदा समया में दोनों की राहे अलग-अलग हो गई है। इसका नतीजा यह रहा कि बीजेपी की सहयोगी रही शिवसेना ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद गठबंधन तोड़ लिया था और एनसीपी-कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई।

यह भी पढ़ें : बहादुरी के लिए इन महाशय को मिला गोल्ड मेडल

यह भी पढ़ें : उर्दू समेत 14 भाषाओं में देखिये अयोध्या की डिज़िटल रामलीला

इसके बाद से दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। दोनों दलों के बीच रार कई मौकों पर चरम पर रही है लेकिन शनिवार को एक खबर ऐसी आई जिससे एक बार फिर यही सवाल उठ रहा है क्या शिवसेना एक बार फिर पाला बदलेगी? दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना नेता संजय राउत के बीच गुपचुप मुलाकात की बात सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें : …तो इस वजह से बढ़ रही हैं कोरोना से मौतें

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : वीर बहादुर का सपना पूरा कर रहे हैं योगी

इसके बाद से चर्चाओं का बाजार एक बार फिर गर्म होता दिख रहा है। दोनों की मुलाकात के बाद राजनीति मायने निकाले जा रहा है। गौरतलब हो कि मौजूदा समय महाराष्ट्र सरकार कोरोना काल से जूझ रही है और बीजेपी के निशाने पर है। हालांकि इस मुलाकात को लेकर बीजेपी की तरफ से सफाई भी सामने आ रही है।

ये भी पढ़े : गद्दारी, दलाली, जालसाज़ी, लड़कीबाज़ी और घोटालेबाज़ी में क्यों सिमट रही पत्रकारिता !

ये भी पढ़े : मुख्यधारा की मीडिया ने सरोकारी खबरों से क्यों बनाई दूरी?

बीजेपी नेता प्रवीण दारेकर ने कहा है कि राउत ने फडणवीस से मुलाकात कर बिहार चुनाव को लेकर उनका इंटरव्यू किया है। संजय राउत सामना के संपादक हैं। उन्होंने कहा कि मुलाकात का कोई राजनीतिक अर्थ ना निकाला जाए। जानकारी के मुताबिक दोनों के बीच लम्बी बातचीत हुई है। हाल के दिनों महाराष्ट्र सरकार कोरोना और सुशांत की मौत की वजह से काफी विवादों में रही है। ऐसे में दोनों नेताओं की यह मुलाकात कुछ और इशारा कर सकती है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com