Saturday - 22 January 2022 - 2:30 AM

दिल्ली में लॉकडाउन लगने के कयास पर क्या बोली सरकार?

जुबिली न्यूज डेस्क

दिल्ली समेत देशभर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर बढ़ रही चिंताओं के बीच एक बार फिर से तालाबंदी की आशंकाओं ने जोर पकडऩा शुरू कर दिया है।

वहीं तालाबंदी के कयासों पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना के नए वैरिएंट के सामने आने से उपजी स्थिति की करीब से निगरानी कर रही है।

इसके साथ ही जैन ने राजधानी में लॉकडाउन लगाने की संभावना को भी खारिज किया है। पत्रकारों से बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार ने पहले ही एक ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान तैयार कर लिया है और इसे तब लागू किया जाएगा, जब मामले और संक्रमण दर में वृद्धि होगी।

यह भी पढ़ें :  17 छात्राओं का यौन उत्पीड़न, नशा देकर बलात्कार की कोशिश

यह भी पढ़ें : ओमिक्रॉन: विदेश से मुंबई लौटे 100 यात्री लापता, तीसरी लहर पर क्या बोले वैज्ञानिक?

जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार ओमिक्रॉन वेरिएंट से प्रभावित देशों से आ रहे सभी लोगों की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि वायरस का यह वैरिएंट ‘डेल्टा’ वेरिएंट से अधिक तेजी फैलता है।

उन्होंने कहा कि 12 मरीजों के नमूने जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं, जिनमें से सिर्फ एक में ओमिक्रॉन वैरिएंट का संक्रमण मिला है और पांच अन्य नमूनों की रिपोर्ट अगले दो-तीन दिन में आ जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बयान में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि फिलहाल तालाबंदी लगाने की कोई संभावना नहीं है। राजधानी की 93 प्रतिशत पात्र आबादी को कोरोना की पहली डोज लगाई जा चुकी है, जबकि करीब 60 फीसदी आबादी का पूर्ण टीकाकरण किया जा चुका है।

दिल्ली स्थित एलएनजेपी अस्पताल के विशेष केंद्र में सोमवार को तीन और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को भर्ती कराया गया, जिनमें से दो लोग कोरोना संक्रमित हैं और एक संदिग्ध मामला है।

यह भी पढ़ें : जैकलिन फर्नांडीज़ और नोरा फतेही पर दोनों हाथों से दौलत लुटाता था सुकेश

यह भी पढ़ें : योगी सरकार काशी में जो करने जा रही है इतिहास में किसी मुख्यमंत्री ने नहीं किया

लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (एलएनजेपी) के संबंधित विशेष केंद्र में कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित लोगों को आइसोलेशन में रखने और उनके इलाज की व्यवस्था है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com