Thursday - 6 May 2021 - 5:19 PM

पश्चिम बंगाल: कोरोना के चलते EC सख्त, लिया बड़ा फैसला

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाकी बचे चरणों में प्रचार करने की समय सीमा को लेकर चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार करने की अवधि का घटा दिया है। इसके साथ ही चुनाव प्रचार थमने के समय को बढ़ा दिया गया है।

चुनाव आयोग ने कहा कि बाकी बचे तीन चरणों में चुनाव प्रचार सिर्फ शाम सात बजे तक ही होगा। शाम 7 बजे से सुबह 10 बजे तक चुनाव प्रचार नहीं होगा। चुनाव आयोग ने कोलकाता में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में यह निर्णय लिए हैं।

ये भी पढ़े:कोरोना को हराने के लिए यूपी सरकार ने दी लखनऊ को बड़ी राहत

ये भी पढ़े: ऑक्सीजन की कमी पर पीएम मोदी ने दिए ये निर्देश

वहीं अब चुनाव प्रचार 48 घंटे की बजाए 72 घंटे पहले ही थम जाएगा। चुनाव आयोग ने कहा कि सार्वजनिक सभाओं, रैलियों आदि के आयोजकों को कोविड-19 के निर्देशों का सख्ती से पालन करवाने के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़े:कोरोना को देखते हुए CM ममता ने दिया ये सुझाव , क्या मान जायेगा EC

ये भी पढ़े: नशीली दवा देकर अपनी ही बेटी से करता था गंदा काम लेकिन एक दिन…

आयोजकों को सार्वजनिक सभाओं, रैलियों आदि में शामिल होने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मास्क और सैनिटाइज़र प्रदान करें। मास्क और सैनिटाइज़र का खर्च निर्धारित खर्च की सीमा के भीतर जोड़ा और गिना जाए।

चुनाव आयोग ने बैठक में साफ कहा कि पार्टी प्रत्याशी और स्टार प्रचारको को खुद भी मास्क पहनना होगा। किसी ने अगर उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई के साथ जुर्माना भी लगाया जाएगा। यहां तक की केस भी दर्ज हो सकता है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कल यानि शनिवार को 5वें चरण का मतदान होने जा रहा है। इसके बाद केवल तीन चरण ही बचेंगे। इन तीनों चरणों में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आज बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में यह निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़े:UP में फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से हो रहा सेनिटाइजेशन

ये भी पढ़े: पाकिस्तान ने कई बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगाया बैन, जानें कारण

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com