Thursday - 6 May 2021 - 5:56 PM

पाकिस्तान ने कई बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगाया बैन, जानें कारण

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। न्यूज चैनल अल जज़ीरा के मुताबिक पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची सहित कई प्रमुख शहरों में प्रदर्शनकारियों ने सड़कों को अवरुद्ध कर दिया है। आपको बता दें ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि एक इस्लामी पार्टी के नेता को गिरफ्तार किया गया है।

जब से हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ लाहौर और रावलपिंडी सहित सभी प्रमुख शहरों की सड़कों पर भारी तादाद में लोगों को देखा जा रहा है। वहीं एक ट्विटर यूजर ने कहा, ‘पाकिस्तान में युद्ध जैसी स्थिति है’।

ये भी पढ़े: यूपी में हर रविवार को लॉकडाउन, मास्क न पहनने पर 1 हजार का जुर्माना

ये भी पढ़े: कोरोना काल में LIC कर्मचारियों को मिली खुशखबरी, सैलरी में इजाफा और …

वहीं इस प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान सरकार ने फेसबुक, व्हाट्सएप, यूट्यूब और ट्विटर पर बैन लगा दिया है। ये बैन आज से लगाया गया है। वहीं PTA ने एक बयान भी जारी किया है, जिसमें इसका जिक्र है। ये बैन सोशल मीडिया पर सुबह 11 बजे से 3 बजे तक लगाया गया है।

इससे पहले बुधवार को पाकिस्तान सरकार में मंत्री शेख राशिद अहमद ने घोषणा की थी कि सरकार ने इस्लामी आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। इस घोषणा के बाद टीएलपी के कार्यकर्ता और समर्थक देश भर में हिंसक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

डॉन न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान के शेख राशिद अहमद ने कहा कि आतंकवाद विरोधी कानून (एटीए), 1997 के रुए 11 (बी) के तहत धार्मिक राजनीतिक संगठन पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

राशिद ने कहा था कि पंजाब सरकार ने संगठन पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की थी। जिसके लिए एक सारांश संघीय कैबिनेट को भेजा जा रहा है। वहीं प्रदर्शन के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। इसी को देखते हुए अब सोशल मीडिया पर बैन लगाया गया है।

ये भी पढ़े: सीबीआई के पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा का निधन

ये भी पढ़े: कोरोना संकट पर क्या बोले नितिन गडकरी?

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com