Thursday - 29 September 2022 - 10:16 AM

क्या वाकई इस अस्पताल में हो रही थी मानव अंगों की तस्करी

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. हरियाणा के गोहाना में एक नर्सिंग होम में मानव अंगों की तस्करी का मामला पकड़ में आया है. स्वास्थ्य विभाग को इस मामले की जानकारी हुई तो उसने छापेमारी की. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल में करीब छह घंटे तक इस मामले के सबूत जमा किये. स्वास्थ्य विभाग को यह जानकारी मिली थी कि गोहाना के रामचंद्रा अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट का धंधा फल फूल रहा था. इस धंधे में अस्पताल करोड़ों की कमाई करने में लगा था.

स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस के साथ जब इस नर्सिंग होम में छापा मारने गई तो पता चला कि किडनी ट्रांसप्लांट के धंधे में दिल्ली के डॉक्टर भी शामिल हैं. इस अस्पताल में रात-दिन यह काम चल रहा था. जानकारी मिली है कि इस अस्पताल में डेढ़ साल से यह काम चल रहा था.

इस अस्पताल पर लोगों का शक तब गहराया जब कोरोना का दौर आया. कोरोना काल में दिन में तो इस अस्पताल में सन्नाटा छाया रहता था लेकिन रात होते ही यहाँ चहल-पहल हो जाती थी. पूरी रात अस्पताल खुलता था और सुबह बंद हो जाता था. इस जानकारी के बाद जब यहाँ की पड़ताल की गई और अस्पताल के बाहर लगने वाली गाड़ियों की भीड़ के बारे में समझा गया तो लोगों को यह यकीन हो गया कि वहां पर कुछ न कुछ गैरकानूनी हो रहा है. इसी के बाद स्वास्थ्य विभाग से सम्पर्क किया गया. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर छापा मारा. जाँच पड़ताल के बाद पुलिस यहाँ के दो कर्मचारियों को अपने साथ ले गई है.

यह भी पढ़ें : …जब किडनी डोनर को अस्पताल ने दिया भारी भरकम बिल

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : वक्त के गाल पर हमेशा के लिए रुका एक आंसू है ताजमहल

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com