Sunday - 23 January 2022 - 12:22 AM

हरियाणा में महिला किसान प्रदर्शनकारियों को ट्रक ने रौंदा, तीन की मौत

जुबिली न्यूज डेस्क

हरियाणा के बहादुरगढ़ में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। एक तेज रफ्तार ट्रक ने महिला किसान प्रदर्शनकारियों को रौंद दिया। इस घटना में तीन बुजुर्ग महिलाओं की जान चली गई और तीन अन्य महिलाओं की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार यह घटना आज सुबह साढ़े 6 बजे के आसपास की बताई जा रही है। झज्जर रोड पर बुजुर्ग महिला किसान डिवाइडर पर बैठी हुई थीं। इतने में एक तेज रफ्तार ट्रक उन्हें रौंदते हुए आगे निकल गया।

इस हादसे में घटनास्थल पर दो महिलाओं की मौत हो गई, जबकि एक महिला ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें :  पकड़ा गया आर्यन केस का NCB का गवाह किरण गोसावी

यह भी पढ़ें : पीके की दो टूक, गलतफहमी में जी रहे राहुल, कहीं नहीं जाने वाली भाजपा

हादसे में जिन तीनों महिलाओं की जान गई है, वो सभी पंजाब के मानसा जिले की रहने वालीं हैं। जानकारी के मुताबिक महिलाएं सुबह अपने घर जाने के लिए ऑटो का इंतजार करते हुए डिवाइडर पर बैठी थीं, तभी झज्जर रोड पर फ्लाइओवर के नीचे तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। हादसे की खबर पाते ही मौके पर पुलिस पहुंची।

मालूम हो कि केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ नवंबर 2020 से दिल्ली बॉर्डर पर किसान संगठनों का विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इसी आंदोलन से ये तीनों महिलाएं भी जुड़ी थीं।

इस घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संवेदना प्रकट करते हुए लिखा, “भारत माता- देश की अन्नदाता- को कुचला गया है। ये क्रूरता और नफरत हमारे देश को खोखला कर रही है। मेरी शोक संवेदनाएं।”

यह भी पढ़ें : समीर वानखेड़े को लेकर नवाब मलिक ने किया एक और बड़ा खुलासा

यह भी पढ़ें : कैप्टन ने किया नई पार्टी का ऐलान, पार्टी के नाम और सिंबल पर कही ये बात

इससे पहले यूपी के लखीमपुर खीरी में भी विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों को महिंद्रा थार से कुचलने का मामला सामने आया था, जिसमें 4 किसानों की मौत हो गई थी। इसके बाद भड़की हिंसा में तीन बीजेपी कार्यकर्ता और एक पत्रकार की मौत हो गई थी। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी बनाए गए हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com