Tuesday - 30 November 2021 - 9:19 PM

कैप्टन ने किया नई पार्टी का ऐलान, पार्टी के नाम और सिंबल पर कही ये बात

जुबिली न्यूज डेस्क

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि वह नई राजनीतिक पार्टी का गठन करने जा रहे हैं, जिसका नाम जल्द बताया जाएगा।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमरिंदर सिंह ने सबसे पहले अपने कार्यकाल में हुए कामों की जानकारी दी। लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी भाजपा या किसी और पार्टी संग गठबंधन करेंगे या नहीं।

पत्रकारों से बातचीत में कहा, हां, मैं एक पार्टी बना रहा हूं। अब सवाल ये है कि पार्टी का नाम क्या है, ये मैं आपको नहीं बता सकता क्योंकि ये मैं खुद नहीं जानता। जब चुनाव आयोग पार्टी के नाम और चिन्ह को मंजूर करता है, मैं आपको बता दूंगा। हम सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

सिद्धू पर किया हमला

इस मौके पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को भी घेरा। वह बोले कि मेरे समर्थकों को लोग धमका रहे हैं। हम वहां ये चुनाव लड़ेंगे जहां से सिद्धू खड़े होंगे। कैप्टन ने दावा किया कि नवजोत सिंह सिद्धू के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस की लोकप्रियता 25 फीसदी घटी है।

यह भी पढ़ें : वानखेड़े पर नवाब मलिक का एक और आरोप, पेश किया निकाहनामा

यह भी पढ़ें : वानखेड़े के बचाव में आए BJP नेता विजयवर्गीय, कहा-महाराष्ट्र के मंत्रियों पर दाऊद…

मुख्यमंत्री रहने के दौरान अमरिंदर सिंह पर जो सवाल उठे, उन्होंने उस पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा उपायों को लेकर जो मेरा मखौल उड़ाते हैं, जान लें कि मैं 10 साल सेना में रहा हूं। दूसरी तरफ मैं 9.5 साल पंजाब का गृह मंत्री रहा और संवेदनशील मुद्दे मेरे अधीन थे। जो एक महीने गृह मंत्री रहा वो कहता है कि वो मुझसे ज़्यादा जानता है।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान की जीत का व्हाट्सएप स्टेटस लगाना अध्यापिका को पड़ा महंगा

यह भी पढ़ें :  इंडोनेशिया में पूर्व राष्ट्रपति की बेटी ने इस्लाम छोड़ अपनाया हिंदू धर्म

कैप्टन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पांच साल पुराना कांग्रेस का घोषणा पत्र भी दिखाय। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में कितना काम हुआ है। उन्होंने दावा किया कि मेनिफेस्टो का 92 प्रतिशत काम पूरा किया गया है, वहीं कुछ काम ऐसे थे जो पूरे नहीं हो सकते थे।

कैप्टन अमरिंदर ने कांग्रेस हाईकमान को भी जवाब दिया। 18 पॉइंट प्रोग्राम पर उन्होंने कहा कि हमने सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खडग़े के साथ बैठक कर बता दिया था कि क्या काम किया है।

यह भी पढ़ें : SC ने कहा-जासूसी मंजूर नहीं, पेगासस कांड की जांच करेगी एक्सपर्ट कमेटी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com