Tuesday - 30 November 2021 - 8:47 PM

इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर परिवहन मंत्री का बड़ा बयान

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि इलेक्ट्रिक गाड़ियों की भारी कीमतों की वजह से जो लोग इसे लेने से कतरा रहे हैं उन्हें आने वाले दो सालों में निराश नहीं होना पड़ेगा क्योंकि तब तक पेट्रोल गाड़ियों की कीमत पर इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ मिलने लगेंगी. उन्होंने कहा कि सरकार ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर सिर्फ पांच फीसदी जीएसटी लगाया है.

नितिन गडकरी ने कहा कि ज्यादा कीमतों के बावजूद इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ ही सस्ती पड़ती हैं क्योंकि जहाँ पेट्रोल की गाड़ी का खर्च 10 रुपये किलोमीटर और डीज़ल की गाड़ियों का खर्च सात रुपये किलोमीटर आता है वहीं इलेक्ट्रिक गाड़ी पर सिर्फ एक रुपये किलोमीटर का ही खर्च आता है.

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र में आ रही क्रांति को लोग देखेंगे. अगले दो साल में पेट्रोल और इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ एक ही दाम पर मिलने लगेंगी. उन्होंने कहा कि सभी प्रमुख राजमार्गों पर हम 2023 तक इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने के लिए 600 प्वाइंट बनायेंगे. हमारी कोशिश होगी कि सभी चार्जिंग स्टेशन सौर या पवन बिजली से चलने वाले हों ताकि वहां पहुँचते ही उनकी गाड़ी को चार्जिंग मिल जाए.

यह भी पढ़ें : सपा से गठबंधन के बाद राजभर ने ओवैसी को दिया यह ऑफर

यह भी पढ़ें : गुजरात बीजेपी को यह बड़ा लक्ष्य दिया है अमित शाह ने

यह भी पढ़ें : जयमाल के समय दुल्हन ने इस वजह से कर दिया शादी से इनकार

यह भी पढ़ें : स्लाटर हाउस और मीट की दुकानों को लेकर सीएम योगी का नया आदेश

यह भी पढ़ें : डॉ. अनिल रस्तोगी को मिलेगा कालिदास सम्मान

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : बगैर गलती माफी कौन मांगता है प्रधानमन्त्री जी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com