Wednesday - 2 December 2020 - 6:31 PM

जब एक बच्ची की जान बचाने के लिए नॉनस्टॉप दौड़ी ट्रेन

जुबिली न्यूज़ डेस्क

भारत में चलने वाली ज्यादातर ट्रेनें अपनी लेट लतीफी के लिए जानी जाती हैं लेकिन एक एक्सप्रेस ट्रेन को नॉनस्टॉप चलाया गया ताकि एक बच्ची की जान बचाई जा सके। मामला राप्तीसागर एक्सप्रेस ट्रेन से जुड़ा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ललितपुर स्टेशन से खुलने के बाद ट्रेन के बीच में कहीं पर भी नहीं रुकी और सीधे भोपाल स्टेशन पर जाकर रुकी। दरअसल हुआ ये कि, 3 साल की मासूम बच्ची का अपहरण हो गया था। अपहरणकर्ता मासूम बच्ची को गोद में लेकर भोपाल की तरफ जा रही राप्तीसागर एक्सप्रेस में सवार हो गया।

मामले का खुलासा उस समय हुआ जब लापता बच्ची की खोजबीन करते हुए परिजन ललितपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। परिजनों ने शिकायत की कि उनकी बच्ची रेलवे स्टेशन से ही लापता हो गई है।

यह भी पढ़ें : इन देशों में कैसे मिलता है इतना सस्ता सोना

मामले की जानकारी मिलने के बाद झांसी में आरपीएफ के इंस्पेक्टर ने ऑपरेटिंग कंट्रोल भोपाल को पूरे मामले की सूचना दी। उन्होंने राप्तीसागर एक्सप्रेस को ललितपुर से लेकर भोपाल के बीच किसी भी स्टेशन पर न रोकने का अनुरोध किया। इसके बाद

ऑपरेटिंग कंट्रोल भोपाल ने राप्तीसागर एक्सप्रेस को ललितपुर से लेकर भोपाल तक नॉनस्टॉप दौड़ा दिया। ट्रेन को नॉनस्टॉप इसलिए चलाया गया, ताकि मासूम का किडनैपर बच्ची को लेकर बीच में पड़ने वाले किसी स्टेशन पर उतर कर न भाग सके।

बता दें कि ट्रेन भोपाल रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो वहां मौजूद आरपीएफ और जीआरपी के अफसरों ने अपहरणकर्ता को ट्रेन की एक बोगी से बरामद कर लिया।

अपहरण करने वाला निकला बच्ची का पिता

इस पूरे घटनाक्रम में नया मोड़ तब आया जब जीआरपी को मालूम हुआ कि, अपहरण करने वाला व्यक्ति, बच्ची का पिता था और उसने अपनी पत्नी से झगड़ा करके यह कदम उठा लिया था। फ़िलहाल जीआरपी की सूचना पर महिला भी भोपाल पहुंच गई। दोपहर बाद उनके बीच सुलह करवा दी गई है। बच्ची भी दोनों को सौंप दी गई है। उन्हें पारिवारिक झगड़े खत्म कर बेटी पर ध्यान देने को कहा है।

यह भी पढ़ें : अगले महीने से शुरू हो सकता है ब्रिटेन में वैक्सीन का टीकाकरण

यह भी पढ़ें : ‘बिहार में मुख्यमंत्री चुना जाना है प्रधानमंत्री नहीं’

यह भी पढ़ें : क्या इशारा कर रही है बिहार मे तेजस्वी की रैलियां !

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com