Saturday - 22 January 2022 - 1:12 AM

अखिलेश को CM बनाने के लिए शिवपाल की ये हैं रणनीति

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। यूपी में चुनाव की डेट का एलान हो गया है। चुनावों में अब बेहद कम समय बचा है। ऐसे में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने कमर कस ली है। बीजेपी से लेकर सपा दोनों अपने-अपने तरीके से जनता के बीच जा रहे हैं।

दूसरी ओर कांग्रेस भी यूपी में अपने वनवास को खत्म करने के लिए पूरा जोर लगा दिया है। खुद प्रियंका गांधी जनता के बीच जा रही है और कांग्रेस को सत्ता तक पहुंचाने के लिए रणनीति बना रही है।

बीजेपी दोबारा सत्ता में वापसी का सपना देख रही है। हालांकि उसकी राह उतनी आसान नहीं है। दरअसल बीजेपी को रोकने के लिए अखिलेश यादव ने अब पूरा जोर लगा दिया है।

अखिलेश यादव ने इस बार छोटे दलों के साथ गठबंधन करके अपनी स्थिति को और मजबूत करने की कोशिश की है। इसके साथ शिवपाल यादव की पार्टी से समाजवादी पार्टी का गठबंधन हो गया है।

बता दें कि अखिलेश यादव ने अपने चाचा के घर पहुंचकर उनका आशीर्वाद लिया था और अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव के पांव छुए तो भावुक हुए शिवपाल यादव ने उन्हें गले लगाया। हालांकि सपा और प्रसपा के बीच अभी सीटों को लेकर बातचीत चल रही है।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि उनके और अखिलेश यादव के बीच कोई मतभेद नहीं है। 2022 के चुनाव में अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाएंगे। शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि मैंने समाजवादी पार्टी के साथ लम्बे समय तक काम किया है।मैंने संघर्ष और त्याग करके सरकार बनाई थी और मैंने ही सरकार पलटी थी। अब सपा के साथ फिर चुनाव लड़ने जा रहा हूँ और फिर से सरकार बनेगी।शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि मैंने अखिलेश यादव को अपना नेता मान लिया है और उन्हीं को मुख्यमंत्री भी बनाऊंगा. मैं अब किसी के भी बहकावे में आने वाला नहीं हूँ।

जानकारी मिल रही है कि समाजवादी पार्टी का यादव कुनबा विधानसभा चुनाव में अपनी मजबूत दावेदारी पेश करने के लिए पूर तरह से तैयार है। अब ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि कौन कहा से चुनावी दंगल में अपनी दावेदारी पेश करता है।

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव कहा से चुनाव लड़ेंगे इसको लेकर कयास लगने लगा है। माना जा रहा है कि शिवपाल यादव जसवंतनगर, गुन्नौर, भोजपुर, जसराना, मुबारकपुर, गाजीपुर जैसी सीटों पर अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

ये नेता चुनाव में ताल ठोकने को तैयार, इन सीटों से लड़ सकते हैं चुनाव

हालांकि उनके बेटे के भी चुनाव लडऩे की खबर आ रही है। शिवपाल अपने बेटे की खातिर जसवंतनगर की सीट छोड़ देंगे और गुन्नौर से ताल ठोंक सकते हैं जबकि उनके बेटे आदित्य जसवंत नगर से चुनाव लडऩे का मन बना रहे हैं।

हालांकि इसको लेकर अभी फैसला लेना बाकी है। वहीं अखिलेश यादव ने भी इस बार चुनाव लडऩे का मन बनाया है। अखिलेश यादव को लेकर कहा जा रहा है कि मैनपुरी से अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

अखिलेश यादव के चचेरे भाई अनुराग यादव को लखनऊ की सरोजनी नगर की सीट से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। वहीं, रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव फिरोजाबाद से अपना भाग्य अजमाते नजर आयेंगे। मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव लखनऊ कैंट से अपनी दावेदारी पेश करेगी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com