‘ये आजाद भारत का सबसे बड़ा विध्वंस होगा’

जुबिली न्यूज डेस्क

राजधानी दिल्ली में अवैध निर्माण हटाए जाने की कार्रवाई को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को भाजपा पर निशाना साधा।

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा 63 लाख लोगों की दुकानों या मकानों पर बुलडोजर चला सकती है। उन्होंने इसे आजाद भारत का सबसे बड़ा विध्वंस बताया।

सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, “पिछले कुछ सप्ताह से दिल्ली के भीतर बीजेपी शासित नगर निगम की  ओर से दिल्ली में कई जगह बुलडोजर चलाए जा रहे हैं। यह भी कहा जा रहा है कि अगले कई महीनों तक बुलडोजर चलाए जाएंगे।”

यह भी पढ़ें :  अवध विश्वविद्यालय : ऐसी कौन सी मजबूरी थी कि कुलपति और शिक्षक हो गए बेघर

उन्होंने कहा, ” वह कह रहे हैं कि हम दिल्ली से सारा अतिक्रमण हटाएंगे। हम ख़ुद भी अतिक्रमण के खिलाफ हैं। हम खुद नहीं चाहते कि अतिक्रमण हो, अवैध इमारतें बनें।”

केजरीवाल ने कहा, ” पिछले 75 सालों में दिल्ली जिस तरह से बनी है उसमें 80 प्रतिशत से अधिक हिस्से में अवैध या अतिक्रमण के दायरे में आती है। यहां सवाल उठता है कि क्या 80 फीसदी दिल्ली को तोड़ा जाएगा।”

उन्होंने आगे कहा, “दूसरी बात ये है कि जिस तरह से अतिक्रमण हटाया जा रहा है, उसमें किसी को नोटिस नहीं दिया जा रहा। ये लोग बुलडोजर लेकर किसी भी मोहल्ले में पहुंच जाते हैं और किसी का भी घर तोडऩे लगते हैं तो किसी की दुकान। लोग कागज लेकर दया की भीख मांग रहे हैं लेकिन कोई देख नहीं रहा, बस बुलडोजर चलाया जा रहा है।”

यह भी पढ़ें :  लगातार दूसरी बार टारगेट हासिल करने में नाकाम रहा रेलवे

यह भी पढ़ें :   एफडी कराने की सोच रहे हैं तो जान लें RBI का नया नियम

यह भी पढ़ें :  क्या वाकई ट्विटर खरीदेंगे अरबपति एलन मस्क ?

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, जिस तरह से अतिक्रमण हटाया जा रहा है, हम उसके खिलाफ है। इनकी योजना सभी कच्ची कॉलोनियों को तोडऩे की है। सारी झुग्गियों को तोडऩे की है। इनमें करीब 60 लाख लोग रहते हैं। 63 लाख लोगों पर बुलडोजर चलेंगे। ये आजाद भारत का सबसे बड़ा विध्वंस होगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से नगर निगम चुनाव कराए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें : यूएन स्कैंडल : भारत में सस्ते मकान बनाने के लिए 2.5 मिलियन डॉलर का निवेश, लेकिन एक घर भी नहीं बना

यह भी पढ़ें :  श्री काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद वाराणसी में पर्यटकों की आमद बढ़ी 

यह भी पढ़ें :  शतरंजी चालों से राजनैतिक दलों ने बिगाड़ा है देश का माहौल

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com