Saturday - 23 October 2021 - 12:56 PM

उत्तर प्रदेश के इस एयरपोर्ट को मिलेगी इजराइल जैसी सुरक्षा

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बौद्ध सर्किट में बनाया गया कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट देश का 29 वां और प्रदेश का चौथा इंटरनेशनल एयरपोर्ट है. यह एयरपोर्ट क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय सीमा से काफी नज़दीक है इसलिए इसकी सुरक्षा के लिए भी चाक चौबंद उपाय किये जा रहे हैं.

इस एयरपोर्ट से उड़ान की तारीख अभी तय नहीं हुई है लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने इसकी सुरक्षा का खाका तैयार करना शुरू कर दिया है. स्थानीय पुलिस और एटीएस के बीच एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर कई दौर की बातचीत हो चुकी है.

जानकारी मिली है कि कुशीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा का स्तर इजराइल के एयरपोर्ट जैसा होगा. इसी वजह से एटीएस ने एयरपोर्ट का ज़िम्मा सँभालने वालों को अत्याधुनिक हथियारों को चलाने की विस्तार से जानकारी दी. एयरपोर्ट पर आतंकियों द्वारा लोगों को बंधक बनाने और उन्हें छुड़ाने को लेकर माकड्रिल किया गया.

बताया जाता है कि 650 एकड़ क्षेत्रफल में 180 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए कुशीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा के लिए तेजतर्रार माने जाने वाले 22 पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है. एटीएस की टीम इन पुलिसकर्मियों को एनएसजी की तर्ज़ पर ट्रेंड कर रही है.

यह भी पढ़ें : नीतीश जी, दिल्ली की रैलियां और वो अभियान तो याद हैं ना

यह भी पढ़ें : इन स्मार्ट ठेलों से रखी जायेगी आत्मनिर्भर भारत की नींव

यह भी पढ़ें : नहीं रहे पद्मविभूषण टी.एन. कृष्णन : टूट गया वायलिन का तार

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : लव – जेहाद – राम नाम सत्य

प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद यह 22 पुलिसकर्मी कुशीनगर एयरपोर्ट पर तैनात किये जायेंगे. इन पुलिसकर्मियों को इजराइल सेना की क्राय मागा तकनीक में दक्ष किया जाएगा. इस तकनीक को सीख लेने के बाद परिस्थितियां कैसी भी हों लेकिन खुद को सुरक्षित रखते हुए कोई भी आपरेशन अंजाम दिया जा सकता है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com