Saturday - 22 January 2022 - 2:46 AM

मूंछ की लड़ाई तो जीत गया सिपाही

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. अपनी स्टाइलिश मूंछों की वजह से सस्पेंड किये गए पुलिस कांस्टेबल राकेश राणा का सस्पेंशन वापस ले लिया गया है. राकेश राणा ने अधिकारियों के आदेश के बावजूद अपनी स्टाइलिश मूंछें यह कहकर कटवाने से इनकार कर दिया था कि मैं राजपूत हूँ मूंछें नहीं कटवाउंगा. इस पुलिस कांस्टेबल के सस्पेंशन की चर्चा पूरे देश में होने लगी. यह मामला मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के संज्ञान में भी आया. गृहमंत्री के दखल के फ़ौरन बाद सस्पेंशन वापस ले लिया गया.

पुलिस कांस्टेबल राकेश राणा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में तैनात हैं. राकेश कोआपरेटिव फ्राड एवं लोक सेवा गारंटी के अपर पुलिस महानिरीक्षक प्रशांत शर्मा के ड्राइवर हैं. प्रशांत शर्मा ने राकेश राणा को बगैर मास्क के देखा तो उसकी स्टाइलिश मूंछें देखकर नाराज़ हो गए और इसे अनुशासनहीनता मानते हुए तत्काल मूंछ कटवाने का आदेश दिया. राकेश राणा ने उनसे कहा कि मैं राजपूत हूँ, मूंछें तो नहीं कटवाउंगा. ड्राइवर के इस जवाब से नाराज़ प्रशांत शर्मा ने उसे सस्पेंड कर दिया.

मूंछ का मामला देखते ही देखते देश भर में चर्चा का मुद्दा बन गया. चर्चा गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा तक पहुंची तो उन्होंने मध्य प्रदेश के डीजीपी से तत्काल इस मसले को सुलझाने का आदेश दिया. गृहमंत्री के स्पष्ट आदेश के बाद पुलिस मुख्यालय ने फ़ौरन अपर महानिरीक्षक प्रशांत शर्मा और ड्राइवर राकेश राणा से बात की. दोनों से बातचीत के बाद डीजीपी ने सस्पेंशन वापस लेकर गृहमंत्री को रिपोर्ट भेज दी.

यह भी पढ़ें : काशी विश्वनाथ मन्दिर के ठंडे फर्श पर PM Modi का यह तोहफा पहुंचाएगा राहत

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : … क्योंकि चाणक्य को पता था शिखा का सम्मान

यह भी पढ़ें : राजस्थान में महिला ने बीजेपी नेता पर कर दी चप्पलों की बरसात

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : अब गाय के खिलाफ सियासत की इबारत लिखने वाली है सरकार

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com