चीन को देश की सुरक्षा से जुड़े दस्तावेज़ सौंपने वाले पत्रकार की सम्पत्ति जब्त

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के एक पत्रकार को गिरफ्तार करते हुए उनकी 48 लाख 21 हज़ार रुपये की सम्पत्ति को ज़ब्त कर लिया है. इस पत्रकार पर देश की सुरक्षा से जुड़े दस्तावेज़ चीन को सौंपने का आरोप है.

राजीव शर्मा नाम के इस पत्रकार ने देश की सुरक्षा से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेज़ चीन के एक ख़ुफ़िया एजेंट को सौंप दिए थे. पत्रकारिता की आड़ में देश की सुरक्षा से किये गए खिलवाड़ की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने पत्रकार के पीतमपुरा स्थित आवास को ज़ब्त कर लिया. दिल्ली पुलिस के अनुसार राजीव शर्मा को इन जानकारियों को साझा करने के एवज़ में चीन की शैल कम्पनियों से लाखों रुपये हासिल हुए. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इस मामले का खुलासा करते हुए राजीव शर्मा को गिरफ्तार कर लिया.

इस मामले की जाँच में पता चला कि पत्रकार राजीव शर्मा ने दिल्ली हवाई अड्डे के पास महिपालपुर इलाके की एक कम्पनी से लाखों रुपये हासिल किये हैं. यह कम्पनी सूरज नाम के व्यक्ति की है. तफ्तीश आगे बढ़ी तो पता चला कि यह कंपनी वास्तव में चीन की है और सूरज का असली नाम जेंग चेंग और किंग शी है. इन दोनों चीनी नागरिकों ने धोखा देने के लिए अपने जैसे दिखने वाले नेपालियों को अपने साथ रख रखा था और सारी डील इन्हीं के ज़रिये होती थी. इस खुलासे के बाद पत्रकार राजीव शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया और उनकी सम्पत्तियों को ईडी ने जब्त कर लिया.

यह भी पढ़ें : इस काल रिकार्डिंग ने 24 घंटे में ही सुलझा दिया डबल मर्डर केस

यह भी पढ़ें : लड़ते-लड़ते क्यों अयोध्या को छोड़ गए योगी आदित्यनाथ

यह भी पढ़ें : स्वास्थ्य मंत्रालय ने चुनाव आयोग के साथ बैठक में की यह सिफारिश

यह भी पढ़ें : एक ही मुद्दे पर छह थानों में एसडीएम ने दर्ज कराया सपा नेता के खिलाफ मुकदमा

यह भी पढ़ें : नहीं रहा पत्रकारिता का कमाल

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : … क्योंकि चाणक्य को पता था शिखा का सम्मान

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com