Wednesday - 1 February 2023 - 4:38 AM

श्रीलंका: राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के आवास को लेकर पुलिस ने किया ये हैरान करने वाला दावा

जुबिली न्यूज डेस्क

कोलंबो। श्रीलंका आर्थिक संकट से जुझ रहा है। संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच एक  हैरान करने वाली खबर सामने आई है।यहां पूर्व प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद हालात सुधारने की कोशिशें जरूर शुरू कर दी है, मगर  दरअसल, दावा किया जा रहा है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन, प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास से कई अति प्राचीन और दुर्लभ वस्तुओं के साथ कीमती सामान और कलाकृतियां भी चोरी हो गए हैं।

श्रीलंकाई पुलिस का दावा है कि राष्ट्रपतिऔर प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास के अलावा कई और महत्वपूर्ण जगहों से करीब एक हजार कीमती सामान और कलाकृतियां गायब कर दी गई हैं। और ये तब हुआ जब प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास में जबरन घुस आए थे और कुछ दिनों तक कब्जा जमाकर यही रूके रहे थे।

एक हजार कीमती वस्तुएं गायब

पुलिस ने श्रीलंका के प्रमुख अखबार कोलंबो पेज को बताया कि शुरुआती जांच के आधार पर हमें अब तक जो जानकारी मिली है, उसके तहत राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री के आवास दुर्लभ कलाकृतियों समेत करीब एक हजार कीमती वस्तुएं गायब होने की सूचना मिली है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हम इसका पता लगा रहे हैं और दोषियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा। शुरुआती जांच के बाद लिस्ट से सामान और कलाकृतियों की संख्या व जरूरी डिटेल जुटाई जा रही है।

ये भी पढ़ें-अखिलेश से यादव वोटरों को छीनने की बिसात बिछा रहे हैं मोदी

पुरातत्व विभाग के पास कोई रिकॉर्ड नहीं

उन्होंने बताया कि यह गंभीर मामला है और इसको हम गंभीरता से ले रहे हैं। जल्द ही विस्तृत जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बनाई जाएगी, जो फुटेज के आधार पर दोषियों तक पहुंचेगी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इससे भी खराब स्थिति यह है कि श्रीलंका के पुरातत्व विभाग के पास ऐसा कोई रिकॉर्ड ही नहीं है, जिससे यह पता लगाया जा सके कि कौन-कौन सी प्राचीन कलाकृतियां राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के आवास से गुम हुई हैं। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें-मंकीपॉक्स आपके शरीर के इस अंग को बना रहा निशाना, इन लक्षणों पर रखें नजर

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com