Friday - 4 December 2020 - 12:46 PM

बिहार चुनाव में एक और स्टार चेहरे की एंट्री ने बढ़ाई नीतीश की धड़कन

जुबिली न्यूज़ डेस्क

बॉलीवुड अभिनेता और पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा ने भी राजनीति में इंट्री कर ली है। वह बांकीपुर विधानसभा सीट से इस बार चुनाव लड़ेंगे। यहां से कांग्रेस ने उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

बिहार चुनाव में लव सिन्हा की एंट्री ने नीतीश कुमार की धड़कने और बढ़ा दी हैं। गौरतलब है कि बिहार के इस चुनाव में तेजस्वी यादव और चिराग पासवान दो युवा चेहरे पहले से ही एक्टिव हैं। नीतीश कुमार पिछले 15 वर्षों से सत्ता पर हैं ऐसे में उनके खिलाफ माहौल भी बना हुआ है। इस चुनाव में बड़ी संख्या में युवा मतदाता हिस्सा ले रहे हैं, रोजगार का मुद्दा जोरशोर से उठाया जा रहा है। ऐसे में एक और युवा व स्टार की एंट्री एनडीए पर भारी पड़ सकती है।

बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के दो जुड़वा बेटे हैं। जिनका नाम लव सिन्हा और कुश सिन्हा है, जिनका जन्म 5 जून 1983 को हुआ था, जबकि एक बेटी एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा हैं।

यह भी पढ़ें : जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे एक्टर की मदद के लिए आगे आए सलमान

लव सिन्हा पेशे से एक्टर हैं और कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। साल 2010 में फिल्मी करियर शुरू करने वाले लव का मानना है कि पटना और देश के राजनीतिक परिदृश्य की जानकारी रखना जरूरी है। उन्होंने 2014 में अपने पिता का चुनाव प्रचार भी किया था। ऐसे में कहा यह भी जा रहा है कि उनके प्रचार में उनकी बहन और एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा समेत कई फिल्मी स्टार भी आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें : TRP का LOCKDOWN, क्या बदलेगी TV पत्रकारिता की तस्वीर

क्या है बांकीपुर विधानसभा सीट का समीकरण

बता दें कि इस बार आरजेडी से गठबंधन के बाद कांग्रेस के खाते में बांकीपुर विधानसभा सीट आई हैं। ऐसे में राजनीति पारी शुरू कर रहे लव को कांग्रेस ने अपना चेहरा इस सीट से बनाया है।

पटना का बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र लगातार भाजपा का गढ़ रहा है। भाजपा के नितिन नवीन पिछले तीन बार से बांकीपुर विधानसभा सीट से जीतते आ रहे हैं और वह भी भारी मतों से। लेकिन इस बार भाजपा के इस गढ़ में सेंध लगाने के लिए कई ऐसे चर्चित चेहरे हैं जो ताल ठोंक रहे हैं।

यह भी पढ़ें : उपचुनाव: यूपी की इस सीट पर ‘त्रिपाठी जी’ की जीत पक्‍की

इस बार ये सीट काफी हाईप्रोफाइल हो गई है। क्योंकि, यहां से खुद को सीएम फेस बताने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी भी लड़ रही हैं। सूत्रों की माने तो भाजपा नेत्री और राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य रह चुकी सुषमा साहू भी इसी सीट से चुनाव लड़ने का मन बना चुकी हैं।

यह भी पढ़ें : CORONA IMPACT : इस सिंगर को बेचनी पड़ सकती है अपनी बाइक

यह भी पढ़ें : अधिकारियों और पुलिस के सामने हुआ जबरदस्त बवाल चली गयी एक की जान

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com