Saturday - 22 January 2022 - 1:28 AM

सिंगापुर नहीं बल्कि ये है दुनिया का सबसे महंगा शहर

जुबिली न्यूज डेस्क

इजराइली शहर तेल अवीव को दुनिया में रहने के लिए सबसे महंगा शहर माना गया है। इकोनॉमिस्ट इंटेलिजेंस यूनिट ने दुनिया के सबसे महंगे शहरों की लिस्ट जारी की है।

बुधवार को प्रकाशित सर्वे के अनुसार दुनिया का सबसे महंगा शहर तेल अवीव है, जहां बढ़ती महंगाई ने वैश्विक स्तर पर रहने की लागत को बढ़ा दिया है।

जहां सबसे महंगे शहरों में पेरिस और सिंगापुर संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं तो वहीं दमिश्क को रहने के लिए दुनिया का सबसे सस्ता शहर बताया गया।

इकोनॉमिस्ट इंटेलिजेंस यूनिट (ईआईयू) द्वारा संकलित आधिकारिक रैंकिंग में पहली बार शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए इजरायली शहर पांच पायदान चढ़ गया।

वर्ल्डवाइड कॉस्ट ऑफ लिविंग इंडेक्स 173 शहरों में वस्तुओं और सेवाओं के लिए अमेरिकी डॉलर में कीमतों की तुलना करके संकलित किया गया है।

यह भी पढ़ें : क्या RTPCR के जरिए हो सकती है ओमिक्रॉन की जांच?

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र : ‘एट रिस्क’ देशों से आने वाले यात्रियों के लिए 7 दिन का क्वारंटीन अनिवार्य

यह भी पढ़ें : TET पेपर लीक केस में बड़ी कार्रवाई, पीएनपी के सचिव गिरफ्तार

आंशिक रूप से अपनी राष्ट्रीय मुद्रा और साथ ही परिवहन और किराने के सामान की कीमतों में वृद्धि के कारण तेल अवीव रैंकिंग में चढ़ गया है।

तेल अवीव आंशिक रूप से अपनी राष्ट्रीय मुद्रा और साथ ही परिवहन और किराने के सामान की कीमतों में वृद्धि के कारण रैंकिंग में चढ़ गया है।

यह भी पढ़ें : बाइडन ने कहा-ओमिक्रॉन के कारण अभी लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं

यह भी पढ़ें :  ओमिक्रान वेरिएंट के मद्देनज़र एलर्ट पर यूपी

इस साल का आंकड़ा अगस्त और सितंबर में एकत्र किया गया था, क्योंकि माल और वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि हुई थी। यह दर्शाता है कि स्थानीय मुद्रा के संदर्भ में औसत कीमतों में 3.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com