Saturday - 22 January 2022 - 2:43 AM

ओमिक्रान वेरिएंट के मद्देनज़र एलर्ट पर यूपी

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. कोरोना के ओमिक्रान वेरिएंट के संभावित खतरे के मद्देनज़र यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर उन्हें हर स्तर पर सावधानी बरतने को कहा है. मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य टीमों के साथ-साथ सभी जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को भी एलर्ट रहने को कहा है.

मुख्यमंत्री ने लखनऊ के साथ ही प्रदेश के अन्य जिलों में विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की ठीक से पड़ताल के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि विदेश से आने वाले यात्रियों के साथ कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन कराया जाए. कोरोना की दूसरी लहर के समय गठित विशेष टीम को फिर से एलर्ट कर दिया गया है. विशेषज्ञों की यह टीम ओमिक्रान वेरिएंट के लक्षण, प्रभाव और खतरे का आंकलन करने में जुटी है. यह टीम यह पता करने में लगी है कि यह नया वेरिएंट डेल्टा से कितना ज्यादा खतरनाक है.

ओमिक्रान वेरिएंट के खतरे से उत्तर प्रदेश को बचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि विदेश से आने वाले हर यात्री की निशुल्क आरटीपीसीआर जांच की जाए. प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को भेजे पत्र में कहा है कि जिन जिलों में हवाई अड्डे हैं वहां के कोविड अस्पतालों को फ़ौरन आइसोलेशन के लिए तैयार कर दिया जाये.

अपर मुख्य सचिव के इस पत्र में लिखा है कि ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, बोत्स्वाना, मारीशस, सिंगापुर, हांगकांग, चीन और इजराइल जैसे देशों से आने वाले यात्रियों पर ख़ास नज़र रखी जाए. इन देशों से आने वाले यात्रियों की सोची बना ली जाए और जिले के अधिकारी लगातार इनके सम्पर्क में रहें.

यह भी पढ़ें : दूल्हा ने टीके में मिले पांच लाख लौटाकर पेश की मिसाल

यह भी पढ़ें : जानिये पेट्रोल-डीज़ल पर कितना टैक्स वसूलती है सरकार

यह भी पढ़ें : गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे को करना होगा आत्मसमर्पण

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : बगैर गलती माफी कौन मांगता है प्रधानमन्त्री जी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com