Wednesday - 15 July 2020 - 1:04 PM

इस जवान को करिए सलाम : आतंकी चला रहे थे गोली और ऐसे बचा मासूम

 

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में अक्सर आंतकी हमला देखने को मिलता है। इतना ही नहीं वहां पर आतंकी और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ भी होती है। घाटी में बुधवार को ऐसे ही कुछ देखने को मिला जब एक एनकाउंटर के दौरान एक बच्चा भी फंस गया था लेकिन जवान ने उसे बचा लिया।

बीते तीन महीनों में सोपोर में सीआरपीएफ पर यह दूसरा हमला है, इससे पहले 18 अप्रैल को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ दल पर गोलीबारी की थी, जिसमें सीआरपीएफ के तीन जवान मारे गए…

दरअसल बुधवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की टीम पर आतंकियों ने धावा बोल दिया था। पूरी घटना कश्मीर के सोपोर की बतायी जा रही है, जहां बाजार में सरेआम आतंकियों ने हमला बोल दिया था। हमला इतना खतरनाक था इसमें दो जवान शहीद हो गए। इस हमले में आतंकियों की गोली से दो नागरिकों की मौत हो गई है।

इस आतंकी हमले में एक सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भी शहीद हो गए हैं

एक बुजर्ग जिनका नाम बशीर अहमद बताया जा रहा है उनकी भी मौत हो गई है। बशीर अपने तीन साल के पोते सोहेल के साथ बाजार में आये थे लेकिन इस दौरान आंतकी गोली का शिकार हो गए।

ये भी पढ़े: तेल की धार से परेशान क्यों नहीं होती सरकार?

ये भी पढ़े: नेता के लिए आपदा वाकई एक अवसर है

ये भी पढ़े: दिल्ली पहुंचने के बाद भी राष्ट्रीय एजेंडे में नहीं

ये भी पढ़े:  सीवेज में मिला कोरोना वायरस

हालांकि उनके पोते सोहेल को जवानों ने बचा लिया है। हमले के दौरान दादा के शव के पर उनका पोता सोहेल बैठा रहा। इस दौरान दादा खून से लथपथ थे और उनके कपड़े भी खून से सने थे। इस दौरान दोनों तरफ से गोली भी चल रही थी लेकिन जवान ने जब सोहेल को बुलाया तो उनके पास चला गया।

ये भी पढ़े: तेल की धार से परेशान क्यों नहीं होती सरकार?

ये भी पढ़े: नेता के लिए आपदा वाकई एक अवसर है

इसके बाद एक जवान ने बच्चे को सुरक्षित एनकाउंटर वाली जगह से दूर ले गए और उसे बचा लिया भी गया। हालांकि बच्चा काफी डरा हुआ नजर आ रहा था और उसके सामने उसके दादा ने दम तोड़ा है। बच्चे को जवानों ने चॉकलेट और खाने की चीजे दी है। बच्चे को बचाने की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com